×

बलिया: फिर चर्चा में आए BJP विधायक, कहा- फिल्मी हस्तियों-क्रिकेटर में नहीं संस्कार

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने कबीर दास का दोहा सुनाते हुए कहा कि जो अपने को बर्बाद करता है , वही दुनिया को आबाद करता है । भगवान राम , बुद्ध व स्वामी विवेकानंद इसके उदाहरण हैं ।

Chitra Singh
Published on: 9 March 2021 9:27 AM GMT
बलिया: फिर चर्चा में आए BJP विधायक, कहा- फिल्मी हस्तियों-क्रिकेटर में नहीं संस्कार
X
बलिया: फिर चर्चा में आए BJP विधायक, कहा- फिल्मी हस्तियों-क्रिकेटर में नहीं संस्कार

बलिया। भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने आज कहा है कि सेवा के संस्कार के अभाव के कारण फिल्मी हस्तियां व क्रिकेटर खेल के मैदान की शोभा बन सकते हैं , परन्तु वह सामाजिक क्षेत्र व सदन की शोभा नही बन सकते । उन्होंने राजनैतिक दलों को नसीहत देते हुए कहा है कि साधन संपन्न व्यक्तियों को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए ।

विधायक ने राजनैतिक दलों को दी नसीहत

अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले भाजपा के बैरिया क्षेत्र के विधायक सिंह ने आज यहाँ संवाददाताओं से बातचीत करते हुए फिल्मी हस्तियों व क्रिकेटर को सियासत में लाने को लेकर राजनैतिक दलों को नसीहत दिया है । उन्होंने कहा कि व्यक्ति का मानवीय जीवन में निजी प्रबल पक्ष होता है कि वह किस संस्कार का है । उन्होंने इसके साथ ही कहा कि सेवा एक तपस्या व साधना है ।

'जो अपने को बर्बाद करता है , वही दुनिया को आबाद करता है'

उन्होंने इसके साथ ही जोड़ा कि सेवा में साधन संपन्न व्यक्ति बहुत कम ही ऐसे होते हैं , जो बुद्ध व राम की तरह जन्म लेते हैं । बुद्ध व राम भी जब राजगद्दी छोड़े तभी सेवा कर पाये । ऐसे में साधन संपन्न व्यक्तियों को सेवा से दूर रखना ही श्रेयस्कर होगा , क्योंकि सेवा उनके संस्कार में नही है । उन्होंने कहा कि फिल्मी हस्तियां व क्रिकेटर खेल के मैदान की शोभा हो सकते हैं , परन्तु समाज में सेवा करने के क्षेत्र में व सदन की शोभा नही बन सकते । अपवाद में ही यह सम्भव है ।

उन्होंने कहा कि कोई बहुत अच्छा एक्टर बहुत अच्छा सोशल वर्कर भी हो जाये , यह मेरे समझ से सम्भव नही है , क्योंकि उनकी जीवन चर्या कुछ भिन्न है । उन्होंने कबीर दास का दोहा सुनाते हुए कहा कि जो अपने को बर्बाद करता है , वही दुनिया को आबाद करता है । भगवान राम , बुद्ध व स्वामी विवेकानंद इसके उदाहरण हैं ।

BJP MLA Surendra Singh

ये भी पढ़ें... योगी सरकार का बड़ा ऐलान,अयोध्या में जल्द ही बनेगा भगवान राम यूनिवर्सिटी

मानवीय मूल्यों को मिले संरक्षण

उन्होंने कहा कि दुनिया को संदेश देने के लिए स्वयं को जलाना पड़ता है । उन्होंने कहा कि मेरी सभी राजनैतिक दलों से प्रार्थना है कि सामाजिक जीवन में मानवीय मूल्यों को संरक्षण दिया जाय । उन्होंने चिंता प्रकट करते हुए कहा कि वर्तमान समय में राजनैतिक दलों में कार्यकर्ता से अहम पहला उद्देश्य जीत हो गया है । जीत के बजाय कार्यकर्ता को तरजीह दिया जाता तो यह देश के लिए श्रेयस्कर होता ।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साधक करार देते हुए कहा कि वह साधक हैं । उनके जीवन में गरीब , देश , समाज व इंसान है । इस कारण वह पूरी दुनिया में मानक बने हुए हैं । उन्होंने दावा किया है कि आज भगवान राम , कृष्ण व बुद्ध के बाद राजनीति में सबसे चर्चा में मोदी जी हैं । मोदी जी का कोई विकल्प दुनिया में दिखाई नही दे रहा ।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story