×

Ballia News: महिला शिक्षक नेता पर मुकदमा, सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने पर बीएसए ने करायी रिपोर्ट

Ballia News: कार्यक्रम के दौरान महिला शिक्षक नेता रंजना पाण्डे जो कि शिक्षा क्षेत्र चिलकहर में किसी विद्यालय पर तैनात हैं। कार्यक्रम में आकर अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगीं।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 23 Nov 2022 8:40 AM GMT
accused female teacher leader
X

आरोपी महिला शिक्षक नेता (photo: social media )

Ballia News: सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने पर महिला शिक्षक नेता के खिलाफ बलिया थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। एक कार्यक्रम के दौरान महिला शिक्षक नेता रंजना पांडे द्वारा अधिकारियों से बदसलूकी की गई थी। बुधवार को बलिया थाना कोतवाली में महिला शिक्षक नेता रंजना पांडे के खिलाफ सरकारी कार्य मे बाधा पहुंचाने और धमकी देने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय परिसर में राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के तहत एक प्रदर्शनी का आयोजन बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा किया गया था जिसमें जूनियर हाई स्कूल और कस्तूरबा के बच्चों ने प्रतिभाग किया था। बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह समेत मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा भी मौजूद थे। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बच्चों को प्रोत्साहित करने और जानने के लिए प्रश्न किया जा रहा था।

जूनियर हाई स्कूल और कस्तूरबा के बच्चों ने प्रतिभाग किया (फोटो: सोशल मीडिया )

कार्यक्रम में आकर अभद्र भाषा का प्रयोग

इसी दौरान महिला शिक्षक नेता रंजना पाण्डे जो कि शिक्षा क्षेत्र चिलकहर में किसी विद्यालय पर तैनात हैं। कार्यक्रम में आकर अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगीं। इसके बाद उनके द्वारा मुख्य विकास अधिकारी और बेसिक शिक्षा अधिकारी के सामने ही प्रदर्शनी में व्यवधान उत्पन्न किया जाने लगा तथा बेसिक शिक्षा अधिकारी को धमकी भी दी जाने लगी। जिसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस को तहरीर दी गई है। पुलिस को दी गई तहरीर में बीएसए ने आरोप लगाया है कि रंजना पांडे ने अनाधिकृत रूप से कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित होकर जान बूझकर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करके विभाग के कार्यो में व्यवधान उत्पन्न किया है, जिससे विभाग की छवि धूमिल हुई है। इस मामले में थाना कोतवाली बलिया के प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि बीएसए की तहरीर पर धारा 332, 504,506 के तहत रंजना पांडे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story