×

PCS बेटी को मिला इंसाफ: नगर पंचायत अध्यक्ष गये जेल, ऐसे हुई थी मौत

मणि मंजरी के भाई विजया नन्द ने भाजपा नेता व नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता, कम्प्यूटर लिपिक अखिलेश, टैक्स लिपिक विनोद सिंह व सिकंदरपुर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी संजय राय के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 306 में नामजद मुकदमा दर्ज कराया था ।

Newstrack
Published on: 28 Oct 2020 1:12 PM GMT
PCS बेटी को मिला इंसाफ: नगर पंचायत अध्यक्ष गये जेल, ऐसे हुई थी मौत
X
PCS बेटी को मिला इंसाफ: नगर पंचायत अध्यक्ष गये जेल, ऐसे हुई थी मौत

बलिया। स्थानीय मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी न्यायालय ने आज अधिशासी अधिकारी पी सी एस अधिकारी मणि मंजरी राय की मौत के मामले में भाजपा के नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता की जमानत प्रार्थना पत्र को खारिज करते हुए 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया । पुलिस ने इस मामले में विवेचना के बाद मुकदमे में धारा 201 की बढोत्तरी भी कर दी है ।

अधिकारी मणि मंजरी राय ने खुदकुशी कर लिया था

उल्लेखनीय है कि मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय ने गत 6 जुलाई की रात्रि जिला मुख्यालय स्थित अपने आवास पर खुदकुशी कर लिया था । इस मामले में मणि मंजरी के भाई विजया नन्द ने भाजपा नेता व नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता, कम्प्यूटर लिपिक अखिलेश, टैक्स लिपिक विनोद सिंह व सिकंदरपुर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी संजय राय के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 306 में नामजद मुकदमा दर्ज कराया था । बलिया शहर कोतवाली के प्रभारी विपिन सिंह ने बताया कि इस मुकदमे में पुलिस ने विवेचना के बाद साक्ष्य गायब करने के आरोप की धारा 201 की बढोत्तरी किया है ।

ये भी देखें: गुंडा माफियओं पर शिकंजा: केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, अभियान रूकने वाला नहीं

अखिलेश को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है

नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता आज मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में उपस्थित हुए तथा जमानत प्रार्थना पत्र दाखिल किया । मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी रमेश कुशवाहा ने आरोप को गम्भीर प्रकृति का ठहराते हुए जमानत प्रार्थना पत्र को खारिज कर दिया तथा 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया । पुलिस ने कल इस मामले में एक अन्य आरोपी कम्प्यूटर लिपिक अखिलेश को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । पुलिस इस मामले में चालक चंदन वर्मा को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है । टैक्स लिपिक विनोद सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत मिला हुआ है । सिकंदरपुर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी संजय राव के अगले कदम पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं ।

pcs officer manimanjari rai case

ये भी देखें: युद्ध में पीएम की पत्नी: हजारों मौतों का लेंगी बदला, दुश्मन को मारने को तैयार फौज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था

भाजपा से जुड़े रसूखदार नेता भीम गुप्ता के न्यायालय में हाजिर होने के साथ ही इस हाई प्रोफाइल केस का अब पटाक्षेप हो गया है । इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत न मिलने के बाद पिछले दिनों यह तय हो गया था कि आरोपियों के समक्ष न्यायालय में हाजिर होकर जमानत कराने के सिवाय कोई और विकल्प नही रह गया है । गौरतलब है कि इस मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था । सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय आरोपियों की गिरफ्तारी न होने को लेकर योगी सरकार पर लगातार हमलावर रहे ।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story