×

Ballia News: फेसबुक लाइव कर आत्महत्या मामले में भाजपा नेता सहित तीन गिरफ्तार

Ballia News: शस्त्र व्यापारी ने सूदखोरों से तंग आकर फेसबुक लाइव पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने भाजपा के एक नेता सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 8 Feb 2023 8:53 AM GMT
Ballia News
X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (फोटो: न्यूजट्रैक)

Ballia News: बलिया थाना कोतवाली क्षेत्र के स्टेशन रोड में एक शस्त्र व्यापारी के सूदखोरों से तंग आकर फेसबुक लाइव पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने के मामले में सपा मुखिया अखिलेश यादव के पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के 24 घंटे पहले पुलिस ने भाजपा के एक नेता सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सपा के मुखिया अखिलेश यादव बृहस्पतिवार को बलिया आ रहे हैं। कार्यक्रम के अनुसार सपा मुखिया का 9 फरवरी को बंदूक व्यापारी नन्दलाल गुप्ता के परिजनों से मुलाकात का कार्यक्रम है। सपा मुखिया अखिलेश यादव के पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के कार्यक्रम के 24 घंटे पहले पुलिस ने बुधवार को इस कांड के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अक्षीक्षक ने किया खुलासा

पुलिस अधीक्षक आर के नैय्यर ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि बलिया थाना कोतवाली क्षेत्र के स्टेशन रोड में एक शस्त्र व्यापारी के सूदखोरों से तंग आकर खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने बुधवार को रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के सिधागर पुल के समीप से मुखबिर की सूचना के आधार पर देव नारायण सिंह पुना, अजय सिंह सिंघाल और आलोक सिंह को फार्च्यूनर वाहन से फरार होने का प्रयास करते समय गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि इनके द्वारा जमीन की कराई गई रजिस्ट्री के निरस्तीकरण के साथ ही आरोपियों के जमीन व सम्पत्ति के साथ ही आय के श्रोत की जांच की जा रही है। इसके साथ ही आरोपियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करके इनकी सम्पत्ति को जब्त करने की कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस इसके पूर्व तीन आरोपी सुनील मिश्रा राजू उर्फ राजीव मिश्रा व अवधेश ठाकुर को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इस तरह इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की संख्या छह पहुंच गई है।

गिरफ्तार देव नारायण सिंह पुना भाजपा का स्थानीय नेता है। जिस पर पहले भी कई आपराधिक मुकदमे दर्ज है। पुना सिंह की पत्नी जिले के दुबहर ब्लाक की प्रमुख हैं। हालांकि भाजपा के बलिया से सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने पिछले दिनों आरोपियों के भाजपा से जुड़ाव को लेकर पूछे जाने पर कहा था कि यह सभी अवसरवादी हैं तथा जिस दल की सरकार होती है, यह उस दल के हो जाते हैं।

आप को बता दें कि बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के स्टेशन रोड निवासी शस्त्र व्यापारी नन्दलाल गुप्ता ने गत 1 फरवरी को कथित तौर पर सूदखोरों से तंग आकर फेसबुक लाईव पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया था। इस मामले में पुलिस ने 13 नामजद व 5 अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story