×

Ballia News: बंदूक व्यापारी नंदलाल गुप्ता मामले में आरोपी के होटल पर चला बुलडोजर, प्रशासन ने बताया अतिक्रमण पर कार्रवाई

Ballia News: पिछले दिनों सूदखोरों से परेशान होकर बंदूक व्यापारी नंदलाल गुप्ता के आत्महत्या मामले में आरोपी के होटल पर बुलडोजर चला है। हालांकि जिला प्रशासन इसे अतिक्रमण की कार्यवाई बता रहा है।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 24 Feb 2023 7:50 AM GMT
Ballia News
X

अतिक्रमण गिराता बुलडोजर (फोटो: शोसल मीडिया)

Ballia News: पिछले दिनों सूदखोरों से परेशान होकर बंदूक व्यापारी नंदलाल गुप्ता के आत्महत्या मामले में एक आरोपी के होटल पर चला बुलडोजर। हालांकि जिला प्रशासन इसे अतिक्रमण की कार्रवाई बता रहा है। शुक्रवार को बलिया थाना कोतवाली क्षेत्र के भृगु आश्रम में एक होटल पर बुलडोजर की कार्रवाई जिला प्रशासन द्वारा की गई। जिस होटल पर बुलडोजर चलाया गया, वह होटल अजय सिंह सिंघाल का बताया जा रहा है।

अजय सिंह सिंघाल बीते एक फरवरी को बंदूक व्यापारी नंदलाल गुप्ता द्वारा सूदखोरों से परेशान होकर फेसबुक लाइव कर खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने के मामले में आरोपी है और फिलहाल जेल में बंद है। हालांकि बुलोडजर की कार्रवाई के दौरान मौजूद उप जिलाधिकारी प्रशांत नायक का कहना है कि व्यापारी के आत्महत्या मामले से बुलडोजर की कार्यवाई का कोई लेना देना नही है। ये एनएच 31 का रोड है। तीन चार दिन पहले हमने एनएचएआई के साथ पूरी मार्किंग करवाई थी और वहां पर अवैध अतिक्रमण मिला था। अवैध अतिक्रमण के खिलाफ पिछले 6 महीने से अभियान चल रहा था। कुछ लोगों द्वारा हटा लिया गया और कुछ लोगों द्वारा जबरदस्ती कर लिया जाता है। इसके पहले हमने एनाउंसमेंट कर सचेत भी किया था। सारे लोगों ने हटा भी लिया था, जिन लोगों का बचा हुआ है उनका अतिक्रमण हटाया जा रहा है।

क्या था मामला

आपको बता दें कि एक फरवरी को बलिया थाना कोतवाली क्षेत्र के मालगोदाम रोड स्थित बंदूक व्यापारी नंदलाल गुप्ता ने सूदखोरों से परेशान होकर फेसबुक लाइव कर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया था। इस मामले में 13 नामजद और 5 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलिया थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमे से कुछ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। जो आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं हुए है पुलिस द्वारा उन पर इनाम भी घोषित किया गया है। व्यापारी नंदलाल गुप्ता की आत्महत्या का मामला काफी सुर्खियों में रहा और सरकार के मंन्त्री से लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव भी मृतक व्यापारी के परिजनों से मिलने बलिया आये हुए थे ।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story