×

Ballia News: माहौल खराब करने वालों पर सख्ती, सिकन्दरपुर में ताजिया चौक में अवैध निर्माण पुलिस ने ढहाया

Ballia News: सूचना पर पहुंची पुलिस ने अवैध निर्माण को गिराते हुए मामले को बढ़ने से पहले ही शांत करा दिया है।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 27 Nov 2022 9:26 AM GMT
Ballia Illegal construction
X

माहौल खराब करने वालों पर सख्ती (photo: social media )

Ballia News: सिकंदरपुर में ताजिया चौक की जमीन पर रातों रात किया गया अवैध निर्माण सुबह होते ही पुलिस ने गिरवा दिया। सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर कस्बे के मिल्की मोहल्ला स्थित ताजिया चौक के बगल में रविवार की सुबह अवैध निर्माण की सूचना पर हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने अवैध निर्माण को गिराते हुए मामले को बढ़ने से पहले ही शांत करा दिया है।

बताया जा रहा है कि मिल्की मोहल्ला अंतर्गत आनन्दी स्वीट्स के बगल में ताजिया चौक है। इसी से सटे सत्यदेव चौरसिया उर्फ कल्लू चौरसिया की गुमटी है। जिसमें बैठकर वह पिछले 15 वर्षों से पान बेचने का धंधा करता है। हालांकि इसका कभी किसी ने विरोध नहीं किया। मोहर्रम के समय प्रशासनिक पहल पर गुमटी को हटा दिया जाता है। ताकि ताजिया निकालने के दौरान कोई दिक्कत न हो। वहीं चौक पर चढ़ने और उतरने के लिए उसके अगल-बगल कुछ खाली जगह है।

रविवार की भोर में करीब तीन बजे सत्यदेव चौरसिया द्वारा चौक के बगल में खाली पड़ी जमीन पर अवैध निर्माण शुरू कर दिया और करीब चार फीट दीवार खड़ी कर दी गयी। सुबह टहलने निकले लोगों की नजर जब नई दीवार पर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। मामला दो सम्प्रदायों का होने के कारण दूसरे पक्ष के लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी।

भारी संख्या में जुटी भीड़

अवैध निर्माण की सूचना पर भारी संख्या में भीड़ भी जुटने लगी। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष सिकंदरपुर योगेश यादव ने अपने मातहतों के साथ मिलकर स्वयं उस निर्माण को गिरा दिया और निर्माणकर्ता को थाने लेकर चले गए। लोगों का कहना है कि निकाय चुनाव के मद्देनजर माहौल खराब करने की नियति से यह कार्य किया गया है।

इस सम्बंध में थानाध्यक्ष योगेश यादव का कहना है कि निर्माण अवैध था उसे गिरा दिया गया है और दोनों पक्षों से बात की जा रही है। कस्बा का माहौल खराब करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story