×

Ballia news: सेना के जवान की लाश को रखकर प्रदर्शन, ग्रामीण टीटी पर कार्रवाई और मुआवजे की मांग पर अड़े

Ballia news: ग्रामीणों ने शव को हल्दी में नेशनल हाइवे पर रखकर सड़क जाम कर दी। ग्रामीण टीटीई की गिरफ्तारी और मृतक जवान के परिजनों को उचित मुआवजा दिये जाने की मांग कर रहे हैं।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 25 Nov 2022 7:21 AM GMT
X

Ballia news: बरेली में ट्रेन में चढ़ने के दौरान टीटीई के धक्के से घायल सेना के जवान की इलाज के दौरान मौत होने के बाद जवान का शव बलिया पहुँचने पर ग्रामीणों ने शव को हल्दी में नेशनल हाइवे पर रखकर सड़क जाम कर दी। ग्रामीण टीटीई की गिरफ्तारी और मृतक जवान के परिजनों को उचित मुआवजा दिये जाने की मांग कर रहे हैं।

पिछले दिनों बरेली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने के दौरान बलिया के भरसौता गांव के रहने वाले सेना के जवान सोनू सिंह जो राजपूत रेजिमेंट में जयपुर में तैनात थे, ट्रेन से गिरकर घायल हो गए थे।

इलाज के दौरान सोनू सिंह की बृहस्पतिवार को मौत हो गई। राजपूत रेजिमेंट में तैनात जवान सोनू सिंह का शव शुक्रवार को बलिया उनके पैतृक गांव भरसौता पहुंचा, जिसके बाद ग्रामीणों ने परिजनों के साथ हल्दी थाना क्षेत्र के हल्दी में नेशनल हाइवे 31 पर शव को रखकर सड़क को जाम कर दिया।

ग्रामीण मनीष सिंह का कहना है कि मृत जवान छुट्टी लेकर घर आया था और छुट्टी बीत जाने के बाद राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से अपनी ड्यूटी पर जा रहा था। बरेली रेलवे स्टेशन पर पानी लेने के लिए ट्रेन से उतरा था और पानी लेकर जब ट्रेन पर चढ़ने लगा तब तक ट्रेन चल दी।

इसी दौरान ट्रेन पर चढ़ने को लेकर टीटीई से कुछ विवाद हो गया और टीटीई द्वारा उसे धक्का दे दिया। जिससे वो ट्रेन से गिरकर घायल हो गया और इलाज के दौरान कल बृहस्पतिवार को उसकी मौत हो गई।

परिजनों की मांग है कि टीटीई के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार किया जाय और मृतक जवान के परिजनों को नौकरी के साथ उचित मुआवजा दिया जाय। जब तक उनकी मांगें नही मानी जायेगी वो लोग शव का अंतिम संस्कार नही करेंगे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story