Ballia News: पूर्व विधायक राम इकबाल ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल, यूपी के स्वास्थ्य विभाग को बताया भ्रष्ट

Ballia News: यूपी के बलिया में उत्तरप्रदेश बीजेपी कार्य समिति के सदस्य एवं पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह ने अपनी ही पार्टी की यूपी सरकार के स्वास्थ्य विभाग पर कई सवाल खड़े किये हैं।

Rajiv Prasad
Report Rajiv PrasadPublished By Ashiki
Published on: 28 Jun 2021 11:58 AM GMT
Former MLA Ram Iqbal Singh
X

 पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह 

Ballia News: यूपी के बलिया में उत्तरप्रदेश बीजेपी कार्य समिति के सदस्य एवं पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह ने अपनी ही पार्टी की यूपी सरकार के स्वास्थ्य विभाग पर कई सवाल खड़े किये हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में स्वास्थ्य विभाग वर्षों से कोलैप्स है। राम इकबाल सिंह ने कहा कि यह विभाग ही भ्रष्ट है।

उन्होंने कहा कि जिले के 50 प्रतिशत ज्यादा अस्पतालों और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ताले बंद हैं। इतनी बड़ी कोरोना महामारी में स्वास्थ्य विभाग कान में तेल डालकर सोया रहा। कोरोना के एक साल में केवल वही अस्पताल चला जो पिछले साल कोविड सेंटर बसंतपुर 30 बेड का अस्पताल बना था वही 30 बेड का अस्पताल इस कोरोना के दूसरी लहर में भी चला। साथ ही उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में झाड़ू तक नही लगता था। इस कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन बदलने वाला कोई नहीं था जिस कारण एक ही रात में 7 लोग मर गए क्योंकि उनका ऑक्सीजन खत्म हो गया।

पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह ने कहा कि सरकारी अस्पताल का कोई ऐसा डॉक्टर नहीं है जो प्राइवेट प्रैक्टिस नहीं करता हो, तो क्या ये करप्शन नही है ? क्या करप्शन केवल घूस लेना ही है ? माननीय प्रधानमंत्री ने इनको कोरोना योद्धा कहा इनपर हवाई जहाज से फूल बरसाए। तो क्या ये बदले ? तो इससे बड़ा भ्रष्टाचार क्या हो सकता है ? इससे बड़ा फेल्योर कोई सिस्टम हो सकता है क्या ? ये लोगों को होम क़वारेंटिंन कहा तो होम क़वारेंटिंन वाला जो मरता था वो ले जाकर नदी में फेंक देते थे और वही लाशें नदी में उतराई मिलती थी जिसे डर कर कोई छूता नही था।

बीजेपी नेता एवं संगठन में बतौर कार्य समिति के सदस्य राम इकबाल सिंह से अभी हाल में ही मुख्यमंत्री द्वारा जिला अस्पताल के निरीक्षण में स्वास्थ्य विभाग से संतुष्ट होकर जाने के सवाल पर कहा कि ये मुख्यमंत्री का विषय है और वह बहुत बड़े नेता है मैं उनके बारे में कुछ नहीं कह सकता। मैं ज़मीन पर रहने वाला सामान्य कार्यकर्ता हूँ। निरीक्षण के समय स्वास्थ्य विभाग वालो ने मुख्यमंत्री को सौ प्रतिशत गुमराह किया है। यही वजह है कि कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना से किसी गांव में 10 तो कही 5 तो किसी गांव में 15 मौतें हुई हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story