Ballia Dangal News: जब गाजीपुर की महिला पहलवान ज्योति ने दी MP के पुरुष पहलवान मोंटी को पटखनी, वीडियो वायरल

allia Dangal News: बलिया के गड़वार क्षेत्र के पड़वार में जंगली बाबा धाम पर हर साल की भांति इस साल भी बुधवार को दंगल प्रतियोगिता आयोजित की गई थी।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 4 Nov 2022 9:31 AM GMT
X

गाजीपुर की पहलवान ज्योति व मध्य प्रदेश के मोंटी के बीच कुश्ती

Ballia Dangal News: बलिया के गड़वार क्षेत्र के पड़वार में जंगली बाबा धाम पर हर साल की भांति इस साल भी बुधवार को दंगल प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। जिसका शुभारंभ समाजवादी पार्टी सरकार में मंन्त्री रहे पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी ने किया।

लोगों ने जोरदार तालियां बजाकर ज्योति की हौसला अफजाई

इस प्रतियोगिता में अन्य जनपदों से आये बहुत सारे पहलवानों ने अपनी कुश्ती का लोहा मनवाया पर प्रतियोगिता में सबसे रोमांचक क्षण तब आया जब गाजीपुर की महिला पहलवान ज्योति ने मध्य प्रदेश से आये पुरुष पहलवान मोंटी से मुकाबला किया और उसे पटखनी देते हुए चित कर दिया। जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। प्रतियोगिता देख रहे लोगों ने जोरदार तालियां बजाकर ज्योति की हौसला अफजाई की और उन्हें बधाई भी दी।

दंगल प्रतियोगिता का आयोजन करना सराहनीय पहल: पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी

इससे पहले प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी ने कहा कि दंगल प्रतियोगिता का आयोजन करना सराहनीय पहल है। इसे हमेशा जारी रखने का प्रयास करना चाहिए। इससे ग्रामीण क्षेत्र के कुश्ती लड़ने वाले युवाओं की प्रतिभा में निखार आएगा।

दंगल प्रतियोगिता में 50 जोड़ी पहलवानों ने लिया हिस्सा

आपको बता दें कि इस दंगल प्रतियोगिता में 50 जोड़ी पहलवानों ने हिस्सा लिया जिसमे बहुत सी कुश्ती रोमांचक रही और बराबरी पर छुटी। अयोध्या से आये पहलवान हरिओम बाबा और पंजाब से आये विक्की पहलवान के बीच का मुकाबला भी काफी रोमांचक रहा और और इसमे हरिओम बाबा ने बाजी मार ली।

वही गाजीपुर के राहुल पहलवान और जौनपुर के सुनील पहलवान के बीच का मुकाबला बराबरी पर छूटा। इस प्रतियोगिता के आयोजन में मुख्य रूप से राजकमल यादव, जिला पंचायत सदस्य वीरलाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य अमित यादव, श्याम देव यादव, हरेराम उदय बहादुर, हरिकृष्ण यादव आदि रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story