×

Ballia News: महिला को झांसे में लेकर उच्चकों ने उड़ाए लाखों के आभूषण, पुलिस जांच में जुटी

Ballia News: वह घर के बाहर बैठी थी तभी दो युवक बाइक से आए और पतंजलि के प्रोडक्ट दिखाते हुए जेवर साफ करने की बात छेड़ दी।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 14 Nov 2022 4:16 PM GMT
Ballia highs looted jewelery on the pretext of a woman
X

Ballia highs looted jewelery on the pretext of a woman

Ballia news: सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के बरवां गांव में आरुषि सिंह पुत्री कामेश्वर सिंह कुछ दिन पहले ही अपने मायके आयी हुई थी। वह घर के बाहर बैठी थी तभी दो युवक बाइक से आए और पतंजलि के प्रोडक्ट दिखाते हुए जेवर साफ करने की बात छेड़ दी। जेवर साफ करने के बहाने उच्चक्के उसे बेहोश कर जेवर लेकर फरार हो गए।

आरुषि रविवार को अपने दरवाजे पर अकेली बैठी हुई थी तभी मोटर साइकिल सवार दो युवक आये और आरुषि को अकेला बैठा देख कर पतंजलि के प्रोडक्ट का कैटलॉग दिखाने का बहाना बनाकर आरुषि के पास बैठ गए और उससे बात करने लगे और बात करते करते आरुषि को पूरी तरह से अपने झांसे में ले लिया तथा उससे आभूषण साफ करने की बात कहने लगे तथा आरुषि से आभूषण साफ करने की मांग करने लगे। उचक्कों के विश्वास में आ चुकी आरुषि ने उचक्कों को अपना अंगूठी, चेन और मंगलसूत्र साफ करने के लिए दे दिया

उचक्कों द्वारा आभूषण साफ करने का बहाना कुछ देर तक बनाया गया और फिर मौका पाकर उचक्कों ने कुछ केमिकल का छिड़काव कर आरुषि को बेहोश कर दिया और फिर सभी आभूषण लेकर फरार हो गए। आरुषि को जब थोड़ी देर बाद होश आया तब उसने पहले तो अपने इधर उधर उन उचक्कों को खोजने का प्रयास किया लेकिन वो कही नजर नही आये जिसके बाद आरुषि ने ये बात अपने परिजनों को बताई। फिर परिजनों द्वारा भी उन युवकों को काफी खोजने का प्रयास किया गया पर वो कहीं भी दिखाई नही दिए। उसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

सिकंदरपुर थानाध्यक्ष योगेश यादव ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है परिजनों द्वारा तहरीर मिली है मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। जल्द ही घटना का अनावरण किया जाएगा।

दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

सहतवार थाना क्षेत्र के एक गांव में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने जान से मारने की धमकी देकर बीते आठ नवम्बर को किशोरी से बलात्कार किया था।

सहतवार थाने की पुलिस ने थाना क्षेत्र के एक गांव में एक 17 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया और विधिक कार्यवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस उपाधीक्षक बांसडीह क्षेत्र राजेश तिवारी ने बताया कि बीते आठ नवम्बर को सहतवार थाना क्षेत्र के एक गांव में एक 17 वर्षीय किशोरी को जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ बलात्कार किया गया। जिसके बाद पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर धारा 376, 506 व पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था और आरोपी की गिरफ़्तारी का प्रयास किया जा रहा था। जिसके तहत आज सोमवार को आरोपी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वो कहीं भागने की फिराक में था। गिरफ्तार आरोपी के विरुद्ध विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया। पुलिस उपाधीक्षक राजेश तिवारी ने बताया कि गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक थाना सहतवार वीरेंद्र कुमार मिश्र , कांस्टेबल रविशंकर पटेल, कांस्टेबल दुर्गेश पटेल शामिल रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story