×

Ballia News: प्रसूता की मौत पर परिजनों ने सिकंदरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर किया हंगामा

Ballia News Today: बलिया में सिकंदरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसूता रंभा यादव की मौत पर परिजनों ने जमकर घंटो हंगामा किया।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 26 Nov 2022 4:00 PM GMT
Ballia News
X

हंगामा करते हुए परिजन

Ballia News Today: शनिवार को उत्तर प्रदेश के बलिया में सिकंदरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसूता रंभा यादव की मौत पर परिजनों ने जमकर घंटो हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह परिजनों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया । परिजन डाक्टर से बात करना चाह रहे थे कि डॉक्टर मौके की नजाकत को देखते हुए मौके से फरार हो गई।

ये है मामला

दरअसल नगरा थाना क्षेत्र के गगाडीह निवासी पंकज यादव की बहन रंभा यादव को बीते 24 नवम्बर की शाम को प्रसव पीड़ा होने पर परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर ले गए जहां ओपीडी में दिखाने के दौरान मौके पर तैनात महिला चिकित्सक डॉ भारती सिंह ने इलाज शुरू कर दिया। इस बीच परिजनों को बेहतर इलाज का झांसा देकर डॉक्टर ने रम्भा को अपने निजी आवास पर भेज दिया। जहां शाम को रम्भा ने एक बच्ची को जन्म दिया, पर प्रसवोपरांत रम्भा की स्थिति बिगड़ने लगी। यह देख परिजन डॉक्टर से समुचित इलाज का गुहार लगाने लगे लेकिन स्थिति भांप कर महिला चिकित्सक ने प्रसूता को घर भेज दिया। जहां पहुंचने के बाद रात करीब 10 बजे उसकी स्थिति और नाजुक हो गई।

परिजनों का आरोप

परिजनों का आरोप है कि उस दौरान भारती सिंह को फोन करने पर वो बात करने की बजाय डांट कर फोन स्वीच ऑफ कर दीं। अभी परिजन जिला अस्पताल ले जाने की तैयारी ही कर रहे थे कि रम्भा ने दम तोड़ दिया। शुक्रवार को दाह संस्कार करने के बाद शनिवार को परिजन सीएचसी पहुंचे और महिला चिकित्सक भारती सिंह से बात करनी चाही लेकिन एक बार फिर वो परिजनों को चकमा देकर भाग निकली।

हॉस्पिटल परिसर में कोई प्रसव नहीं कराया गया: अधीक्षक डॉ. व्यास कुमार

इस सम्बंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. व्यास कुमार ने बताया कि हॉस्पिटल परिसर में कोई प्रसव नहीं कराया गया है। उनके निजी आवास के मामले से उनका कोई लेना देना नहीं है। वहीं, पुलिस ने किसी तरह परिजनों को समझा बुझाकर हंगामा शांत कराया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story