Ballia: सरदार पटेल की 147वीं जयंती पर रन फार यूनिटी मैराथन, कांस्टेबल छोटेलाल चौहान बने विजेता

Ballia: सोमवार को लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती के अवसर पर बलिया पुलिस द्वारा रन फार यूनिटी मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 31 Oct 2022 9:36 AM GMT
Ballia News
X

रन फार यूनिटी मैराथन का आयोजन

Ballia: सोमवार को लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती के अवसर पर बलिया पुलिस द्वारा रन फार यूनिटी मैराथन दौड़ प्रतियोगिता (Run for Unity Marathon) का आयोजन किया गया । जो पांच किलोमीटर की थी। दौड़ प्रतियोगिता का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक बलिया राजकरण नैय्यर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दौड़ पुलिस लाइन बलिया से शुरू होकर शहर के प्रमुख चौराहों और स्थानों से होते हुए वापस पुलिस लाइन में आकर समाप्त हुई। इस मैराथन दौड़ प्रतियोगिता में कांस्टेबल छोटेलाल चौहान को विजेता बने जबकि दूसरे स्थान पर कांस्टेबल नंदन यादव और तीसरे स्थान पर कांस्टेबल संतोष कुमार पाल रहे।

सरदार पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई जाती है: जिलाधिकारी

वहीं दूसरी तरफ जिलाधिकारी बलिया सौम्या अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट सभागार में लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर याद की। जिलाधिकारी ने कहा कि सरदार पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनायी जाती है। भारत की एकता और अखंडता को बनाये रखने में सरदार पटेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। आज हम जिस अखंड भारत को देख रहे हैं उसका श्रेय सरदार पटेल को ही जाता है।

सरदार बल्लभ भाई पटेल को लौह पुरुष कहा जाता है : DM

जिलाधिकारी ने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल के अतुल्य योगदान को देखते हुए ही उन्हें लौह पुरुष कहा जाता है। सभागार में मौजूद मुख्य राजस्व अधिकारी अनिल अग्निहोत्री ने कहा कि बल्लभ भाई पटेल को सरदार की उपाधि बारदौली सत्याग्रह के दौरान वहां की महिलाओं ने दी थी। इस अवसर पर सभागार में मौजूद कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा राष्ट्रीय एकता की शपथ भी ली गई।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story