×

भाजपा काल में हुए निर्माण हों या कृषि कानून, सभी जानलेवा: रामगोविंद चौधरी

सोमवार को गाज़ियाबाद में उत्तर प्रदेश सरकार की "ईमानदार" देखरेख में बने नवनिर्मित छत की भेंट चढ़ गए चौबीस लोगों के निधन पर हार्दिक शोक प्रकट करते हुए नेता प्रतिपक्ष, उत्तर प्रदेश रामगोविंद चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता केवल जुमले बाजी और नफरत की आग को हवा देना जानते हैं।

Roshni Khan
Published on: 4 Jan 2021 11:01 AM GMT
भाजपा काल में हुए निर्माण हों या कृषि कानून, सभी जानलेवा: रामगोविंद चौधरी
X
भाजपा काल में हुए निर्माण हों या कृषि कानून, सभी जानलेवा: रामगोविंद चौधरी (PC: social media)

बलिया: नेता प्रतिपक्ष, उत्तर प्रदेश रामगोविंद चौधरी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में हुए निर्माण हों या तीनों नए कृषि कानून, सभी जानलेवा हैं। इनसे जान बचाने के लिए जरूरी है कि इनके कार्यकाल में हुए सभी निर्माणों की प्रयोग से पहले उच्चस्तरीय जांच हो और तीनों नए कृषि कानून तत्काल वापस हों।

ये भी पढ़ें:सरकार कृषि कानून के फायदे गिना रही, किसान कानून वापसी की मांग कर रहे- राकेश टिकैत

बीजेपी के नेता केवल जुमले बाजी और नफरत की आग को हवा देना जानते हैं

सोमवार को गाज़ियाबाद में उत्तर प्रदेश सरकार की "ईमानदार" देखरेख में बने नवनिर्मित छत की भेंट चढ़ गए चौबीस लोगों के निधन पर हार्दिक शोक प्रकट करते हुए नेता प्रतिपक्ष, उत्तर प्रदेश रामगोविंद चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता केवल जुमले बाजी और नफरत की आग को हवा देना जानते हैं। सत्ता में आने से पहले इसी के बल पर ये लोग लोगों को भरमाकर धन लेते रहे हैं और मौज करते रहे हैं। इसी के बल पर ये लोग सत्ता में भी आ गए।

सत्ता में आने के बाद भी ये लोग अपनी पुरानी आदत कायम रखे हुए हैं

उन्होंने कहा है कि सत्ता में आने के बाद भी ये लोग अपनी पुरानी आदत कायम रखे हुए हैं। इन्हीं आदतों की देन है, गाज़ियाबाद की हृदय विदारक घटना जिसमें 24 लोगों की असमय जान चली गई। इसी आदत के परिणाम हैं, तीनों नए कृषि कानून जिसमें उत्तर प्रदेश के श्री कश्मीरा सिंह सहित पचास किसान शहीद हो चुके हैं।

नेता प्रतिपक्ष, उत्तर प्रदेश रामगोविंद चौधरी ने कहा है कि देश और प्रदेश के लोगों की जान बचाने के लिए जरूरी है कि इन लोगों के पुराने धंधों की व्यापक जांच हो, खास तौर से भीड़ हत्या और नरसंहार जैसे मामलों की। उन्होंने कहा कि ये जांच परिणाम आने के साथ ही निमार्ण के नाम पर मौत देने वाली इस सरकार के अगुआ और अम्बानी अडानी को खेती बारी और किसानी सौंपने वाले कृषि कानूनों के अगुआ वहां होंगे, जहां कानून से खेलने वाले को होना चाहिए।

गाज़ियाबाद के घटिया निर्माण में 24 लोगों की मौत की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री

नेता प्रतिपक्ष, उत्तर प्रदेश रामगोविंद चौधरी ने कहा है कि गाज़ियाबाद के घटिया निर्माण में 24 लोगों की मौत की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री और नगर विकास मंत्री स्वयं ग्रहण करें और इसकी जांच तक अपने अपने पदों से विरत रखें। इसी प्रकार कृषि कानून को लेकर यूपी के कश्मीरा सिंह समेत 50 किसानों की शहादत की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री और कृषि मंत्री स्वयं ग्रहण कर अपने अपने पद से विरत होने की घोषणा करें।

ये भी पढ़ें:बलिया: सीएमओ डॉ. जितेंद्र पाल के निधन पर पूरे जिले में शोक, मौजूद हुए ये लोग

उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री, भारत सरकार के कृषि मंत्री, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री ने असमय हुई इन मौतों के मामलों में अपनी अपनी जिम्मेदारी स्वयं ग्रहण कर अपने अपने पदों से विरत रहने की घोषणा नहीं की तो लोग इसे कबूल करने और इस्तीफा देने की मांग करने लगेंगे जो इन मर्यादित पदों के लिए अच्छी स्थिति नहीं होगी।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story