×

पुलिस पर गिरी गाज: थाना इंचार्ज हुए लाइन हाजिर, जानें लोगों में क्यों है आक्रोश

थाना इंचार्ज से आक्रोशित सैकड़ों ग्रामीणों ने पुलिस चौकी , गोपालनगर का घेराव कर दिया । ग्रामीणों ने पुलिस विरोधी नारे लगाकर जमकर प्रदर्शन किया।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 3 Oct 2020 12:38 PM GMT
पुलिस पर गिरी गाज: थाना इंचार्ज हुए लाइन हाजिर, जानें लोगों में क्यों है आक्रोश
X
बलिया के बैरिया से विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि सभी माता-पिता अपनी लड़कियों को अच्छे संस्कार दें, तब ही रेप की घटनाएं रुक सकती हैं

बलिया बैरिया क्षेत्र के सुरेमनपुर दियरांचल के गोपालनगर पुलिस चौकी के चौकी इंचार्ज सागर कुमार रंगु पर आरोप लगा है कि वह शराब की तस्करी और महिलाओं के साथ बदसुलूकी करता है। निर्दोष लोगों को शराब की तस्करी के नाम पर चौकी में बैठाने व छोड़ने के नाम के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत लेने व घर मे घुसकर महिलाओं के साथ बदसलूकी करने के आरोप में पुलिस अधीक्षक द्वारा लाइन हाजिर कर दिया गया। प्रकरण की जांच क्षेत्राधिकारी बैरिया को सौंपा गया है ।

इस मामले ने पकड़ा तुल

गोपालनगर निवासी मुनि साहनी,योगेन्द्र साहनी व राजकिशोर साहनी को चौकी इंचार्ज द्वारा शराब की तस्करी करने के आरोप में पुलिस चौकी पर बैठा लिया गया और उन्हें छोड़ने के नाम पर जबरन 20 हजार रुपये की सुविधा शुल्क लेने व घर मे घुसकर महिलाओं से बदसलूकी के मामले ने कल शाम तूल पकड़ लिया । इस घटना से आक्रोशित सैकड़ों ग्रामीणों ने पुलिस चौकी , गोपालनगर का घेराव कर दिया । ग्रामीणों ने पुलिस विरोधी नारे लगाकर जमकर प्रदर्शन किया।

भाजपा कार्यकर्ताओ ने घटना की जानकारी बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह को मोबाइल फोन पर दिया। विधायक सुरेन्द्र सिंह ने इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक व पुलिस उपमहानिरीक्षक , आजमगढ़ से बात की और तत्काल चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पूरी घटना क्रम को क्षेत्राधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को बताया , जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर करते हुए प्रकरण की जांच करने का निर्देश दिया। इसके बाद रात लगभग 10 बजे के बाद ग्रामीणों ने पुलिस चौकी का घेराव समाप्त कर दिया।रात में ही चौकी इंचार्ज बलिया के पुलिस लाइन में चले गए।

चौकी इंचार्ज रिश्वत का पैसा ग्रामीणों को लौटाए

निलंबित कराने की मांग को लेकर गोपालनगर के दर्जनों महिलाओं सहित सैकड़ों लोग शनिवार को बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह के चांदपुर स्थित आवास पर पहुचे और उनसे मदद की गुहार लगाई। विधायक ने दियरांचल के लोगों के सामने ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मोबाइल पर बात की और चेताया कि तीन दिन के भीतर चौकी इंचार्ज द्वारा लिए गए 20 हजार रुपये लौटवाये अन्यथा मैं स्वयं रेवती थाने में जाकर चौकी इंचार्ज सागर कुमार रंगु पर रिश्वत लेने का मामला दर्ज कराऊंगा।

विधायक ने पुलिस पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि सपा,बसपा व कांग्रेस मानसिकता के पुलिस वाले हमारी सरकार को बदनाम करना चाहते है।उनके गलत आचरण से लोगों को असुविधा हो रही है । उन्होंने कहा कि बैरिया विधानसभा क्षेत्र में पुलिस हो या कोई प्रशासनिक अधिकारी भ्रष्टाचार करने की छूट मैं नही दे सकता।

balliaa सोशल मीडिया से फोटो

चौकी इंचार्ज को निलंबित करने की मांग

पुलिस चौकी गोपालनगर में चौकी इंचार्ज द्वारा बैठाए गए योगेन्द्र साहनी,मुनि साहनी व राजकिशोर साहनी के भाई तारा चन्द साहनी की पत्नी सुनीता साहनी ने विधायक को बताया कि चौकी इंचार्ज बिना किसी महिला पुलिसकर्मी या ग्राम प्रधान के मेरा दरवाजा तोड़कर मेरे घर मे उस समय घुस गए , जब घर मे कोई भी पुरूष सदस्य नही था। आपत्ति करने पर चौकी इंचार्ज ने हमारे साथ गली गलौज किया और जान से मारने की धमकी दी।

अवैध शराब का तिजारत रोकने के कारण मैं हुआ राजनीति का शिकार -चौकी इंचार्ज

गोपालनगर सागर कुमार रंगु ने अपने को निर्दोष बताते हुए कहा कि गोपालनगर गांव के अधिकांश परिवार अवैध शराब के तिजारत में संलिप्त है । उन्होंने बताया कि मेरी जब से पोस्टिंग हुई है , तब से मैंने अवैध शराब के व्यवसाय पर नकेल कसना शुरू किया है , जिसके कारण मैं षड्यंत्र का शिकार हो गया। सपा हो , बसपा हो या भाजपा , सभी दल के कार्यकर्ता या उनके परिवार के सदस्य अवैध शराब बनाने और उसके तस्करी में संलिप्त हैं ।

भाजपा कार्यकर्ता अमरनाथ साहनी का चचेरा भाई भी अवैध शराब के धंधे में शामिल है , जिसके चलते अमरनाथ साहनी ने विधायक से कहकर मेरे खिलाफ कार्रवाई कराई। मैं विधायकजी से यह कहना चाहता हूँ कि वह स्वयं गोपालनगर पुलिस चौकी क्षेत्र के नदी उस पार देख ले कि कितने व्यापक पैमाने पर अवैध शराब बनाने , बेचने व अंग्रेजी शराब की तस्करी की जा रही है।

कमलाकांत यादव बने चौकी इंचार्ज

प्रभारी एसएचओ , रेवती राजीव कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच सीओ , बैरिया कर रहे है जांचोपरांत कार्रवाई होगी। फिलहाल चौकी इंचार्ज सागर कुमार रंगु को लाइन हाजर कर थाने के एसआई कमलाकांत यादव को चौकी का प्रभार सौंपा गया है ।

रिपोर्टर अनूप कुमार हेमकर

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story