Ballia: युवा चेतना ने लोकबंधु राजनारायण की पुण्यतिथि के पूर्व संध्या पर स्मृति समारोह का किया आयोजन

Ballia: बलिया मालदेपुर मोड़ पर युवा चेतना द्वारा लोकबंधु राजनारायण की पुण्यतिथि के पूर्व संध्या पर स्मृति समारोह का आयोजन हुआ।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 30 Dec 2022 3:05 PM GMT
Ballia News In Hindi
X

स्मृति समारोह का किया आयोजन

Ballia: बलिया मालदेपुर मोड़ पर युवा चेतना द्वारा लोकबंधु राजनारायण की पुण्यतिथि के पूर्व संध्या पर स्मृति समारोह का आयोजन हुआ। स्मृति समारोह का उद्घाटन युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने राजनारायण के चित्र पर पुष्पांजलि कर किया।

व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए राजनारायण ने किया संघर्ष: राष्ट्रीय संयोजक

युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा कि जीवन पर्यंत समाज के अंतिम व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़ने हेतु राजनारायण ने संघर्ष किया। सिंह ने कहा कि राजनारायण तपस्वी थे जिन्होंने आजीवन वंचित वर्ग के उत्थान हेतु राष्ट्रव्यापी अभियान चलाया। सिंह ने कहा कि कांग्रेस की हिटलरशाही, भ्रष्टाचार और परिवारवाद के खिलाफ राजनारायण ने समाजवाद का पौधा लगाया था।

राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि दुख होता है जब राजनारायण द्वारा लगाए हुए समाजवादी पौधे को परिवारवादी वृक्ष के रूप में देखता हूं। सिंह ने कहा कि भारतीय राजनीति में स्थापित हो गये वंशवादी व्यवस्था को समाप्त करने के लिए संघर्ष जारी रहेगा। सिंह ने कहा कि समाजवाद के नाम पर भाई-भतीजावाद हो रहा है जिसके खिलाफ जनता खड़ी है। सिंह ने हजारों जरुरतमंद लोगों के बीच राजनारायण को याद करते हुए कंबल वितरित किया। सिंह ने कहा कि शीतलहर के बीच पूरे देश में युवा चेतना का कंबल वितरण अभियान चल रहा है।

पीएम मोदी की मां के निधन पर दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माँ हीरा बेन मोदी के निधन पर युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने एक मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित किया। सिंह ने कहा कि भारत माता के वैभव को बढ़ाने हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे वीर पुत्र को जन्म देने वाली मां हीरा बेन का पूरा देश ऋणी रहेगा।

इस अवसर पर ये रहे मौजूद

इस अवसर पर बैजू राय, मोहन सिंह, अजय ओझा, रमेश बिंद, चमचम तिवारी, शिवपाल यादव, निखिल पांडेय, राहुल यादव, पप्पू यादव, रवि बिंद, राकेश खरवार, सन्नी तिवारी, डॉ. सुनील राय, पंकज सिंह, किशन राय, आशीष चौबे बटर, सत्येंद्र सिंह अप्पू आदि उपस्थित रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story