×

Ballia News: समय से नहीं मिली एम्बुलेंस, घायल बच्ची ने तोड़ा दम

Ballia News: नगरा थाना क्षेत्र के रेकूआ गाँव कि रहने वाली बच्ची अपनी मां के साथ दवा लेने जा रही थी। तभी गाँव से कुछ दुरी पर एक बाईक सवार ने बच्ची को टक्कर मार दी जिससे घायल हो गई।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 9 April 2024 3:31 PM GMT
Ballia News
X

Ballia News (Pic:Newstrack)

Ballia News: जनपद में समय से एम्बुलेंस न मिलने से सड़क दुर्घटना में घायल 6 साल के बच्ची कि मौत हो गई। जिला अस्पताल के डाक्टरों ने जिला अस्पताल से हायर सेंटर के लिए बच्ची को रेफर किया था। जिले के नगरा थाना क्षेत्र के रेकूआ गाँव कि रहने वाली परी जिसकी उम्र करीब 6 साल थी अपनी मां के साथ दवा लेने के लिए जा रही थी। तभी गाँव से कुछ दुरी पर एक बाईक सवार ने बच्ची को टक्कर मार दी जिससे बच्ची घायल हो गई। आसपास के लोगों कि मदद से परिजन उसे नजदीक के अस्पताल में ले गए। जहाँ डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल आये। डाक्टरों ने उपचार के बाद परी को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया जिसके बाद परिजन एम्बुलेंस सेवा 108 को फोन किये। परिजनों का आरोप है कि फोन करने के करीब दो बाद एम्बुलेंस आयी और जब वो लोग जाने के लिए बच्ची को एम्बुलेंस में लेकर बैठे उसके कुछ देर बाद ही बच्ची ने दम तोड़ दिया। गाँव निवासी राजेश कुमार यादव जो कि रिश्ते में मामा लगते हैं उन्होंने बताया कि परी को जिला अस्पताल के डाक्टरों ने 1:55 मिनट पर रेफर कर दिया जिसके बाद वो एम्बुलेंस सेवा 108 को करीब 2 बजे फोन किये।

एम्बुलेंस के आने में हो रही देरी के बाद वो चार बार फोन किये उसके बावजूद 4 बजे यानि दो घंटे कि देरी से एम्बुलेंस आयी और जब वो लोग परी को लेकर जाने के लिए एम्बुलेंस में बैठे तो एम्बुलेंस में आक्सीजन की भी व्यवस्था नहीं थी और बच्ची ने एम्बुलेंस में ही दम तोड़ दिया। इस सम्बन्ध में जब जिला अस्पताल के इमरजेंसी में तैनात डाक्टर से बात कि गई तो उन्होंने एम्बुलेंस कि देरी से आने कि बात बताने से कतराते रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story