Ballia News: बलिया में बड़ा सड़क हादसा, स्कूली बच्चों से भरी पिकअप ट्रक से टकराई, एक छात्र की मौत, 16 घायल

Ballia News: इस हादसे में पिकअप चालक भी घायल हुआ है। पुलिस की मदद से घायल बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया।छात्रों का इजाल जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर और अन्य अस्पतालों में चल रहा है।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 July 2024 8:02 AM GMT (Updated on: 27 July 2024 8:33 AM GMT)
Ballia News: बलिया में बड़ा सड़क हादसा, स्कूली बच्चों से भरी पिकअप ट्रक से टकराई, एक छात्र की मौत, 16 घायल
X

Ballia Road Accident: यूपी के बलिया जिले में शनिवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया है। शनिवार सुबह माल्देपुर के पास स्कूली बच्चों को ले जा रही एक पिकअप वैन के चालक ने नियंत्रण खोते हुए खड़े ट्रक में टक्कर मार दी। इसमें एक स्कूली छात्र की मौत हो गई है, जबकि 15 स्कूली बच्चे घायल हुए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस पहुंची। ग्रामीणों की मदद से पिकअप वैन से घायलों बच्चों को निकालकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, यहां पर तीन बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। दो गंभीर बच्चों को जिला अस्पताल से वाराणसी रेफर किया गया है।

घटनास्थल में मची चीख पुकार

इस हादसे में पिकअप चालक भी घायल हुआ है। हादसा होते ही बच्चों में चीख पुकार मच गई। यह सुनकर आसपास के लोग तुरंत घटनास्थल पहुंचे। पुलिस की मदद से घायल बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। चालक को कड़ी मशक्कत करने के बाद पिकअप से बाहर निकाला गया। छात्रों का इजाल जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर और अन्य अस्पतालों में चल रहा है। पुलिस मामला दर्ज कर हादसे की जांच में जुट गई है।

कपूरी नारायणपुर के पास हुआ हादसा, डीएम बोले

बलिया के जिला मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार लक्ष्यकार ने घटना की पुष्टि की है। घटना के बारे में जानकारी साझा करते हुए जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्ष्यकार ने बताया कि बलिया जिले के फेफना थाना क्षेत्र के कपूरी नारायणपुर के पास आज सुबह स्कूली बच्चों की एक पिकअप वैन ने नियंत्रण खो दिया और खड़ी ट्रक से टकरा गई। इसमें एक छात्र की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए।

दो बच्चों को वाराणसी रेफर

डीएम ने आगे बताया कि एक बच्चे को अस्पताल में ब्रेन डेड अवस्था में लाया गया था। तीन से चार बच्चों की हालत गंभीर है। इसमें दो बच्चों को इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया गया है। बाकी बच्चों को आईसीयू और क्रिटिकल केयर यूनिट में रखा गया है। सभी डॉक्टरों की टीम उपचार कर रही है।

फेफना क्षेत्र पर इकट्ठा होते हैं बच्चे

एक स्थानीय के मुताबिक, फेफना क्षेत्र से से बड़ी संख्या में पढ़ने के लिए बच्चे नागा जी पब्लिक स्कूल, माल्देपुर आते हैं। शनिवार को फेफना तिराहे पर सभी इकट्ठा होकर वाहन का इंतजार कर रहे थे। एक पिकअप तिराहे पर आई और सभी बच्चे इसमें बैठकर स्कूल के लिए चले गए। पिकअप बलिया की ओर कुछ दूर गई ही थी कि एक एक खड़े ट्रक से टकरा गई, जिसमें चालक सहित सभी 16 बच्चे घायल हो गए। जिला अस्पताल में अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। घायल बच्चों के माता पिता यहां पहुंचे। हर परिवार अपने बच्चे केा खोजने में परेशान रहा। अब तक इस घटना में एक छात्र की मौत हुई है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story