×

Ballia News: जिसे पति समझ ले आई घर वो निकला कोई और, पलभर में सपना हुआ चकानाचूर

Ballia News: बलिया के हनुमानगंज ब्लाक के देवकली गाँव कि रहने वाली एक महिला जानकी देवी शुक्रवार को जिला अस्पताल में अपना इलाज कराने ई रिक्शा से जा रही थी कि जिला अस्पताल के गेट पर एक विक्षिप्त व्यक्ति दिखाई दिया।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 29 July 2023 3:45 PM GMT

Ballia News: बलिया के हनुमानगंज ब्लाक के देवकली गाँव कि रहने वाली एक महिला जानकी देवी शुक्रवार को जिला अस्पताल में अपना इलाज कराने ई रिक्शा से जा रही थी कि जिला अस्पताल के गेट पर एक विक्षिप्त व्यक्ति दिखाई दिया। जिसे जानकी देवी अपना दस साल पहले खोया हुआ पति समझकर घर ले आयी और बड़े ही प्यार और दुलार के साथ रखा और वो बहुत खुश थी कि उनका पति उन्हें मिल गया है। वह नेपाल में कहीं गुम हो गया था। लेकिन अगले दिन जब जानकी देवी ने अपने पति के शरीर का वो निशान देखकर पहचानने कि कोशिश करने लगी तो शरीर पर पहचान चिन्ह दिखाई नहीं दिया। जिसके बाद जानकी देवी आसपास के लोगों और गांव के प्रधान को यह बात बताई।

जानकी देवी ने बताया कि इस व्यक्ति का चेहरा उनके पति से मिल रहा था और अस्पताल के गेट पर फोटो से इनका चेहरा आसपास के लोगों से मिलावाया सबने कहा कि चेहरा मिल रहा है जिसके बाद वो इसे अपना पति समझकर घर ले आयी। घर आने के बाद अपने पति के शरीर पर वो पहचान चिन्ह नहीं मिला। जानकी देवी द्वारा यह बात ग्राम प्रधान और अन्य लोगों को बताने के बाद ग्राम प्रधान रत्नाकर राय और अन्य लोगों ने फिर इस विक्षिप्त व्यक्ति के बारे में पता लगाना शुरू किया।
जब प्रधान ने इस बात की तहकीकात की तो चला यह व्यक्ति नगरा थाना क्षेत्र के सीकरहटा गाँव का दलित युवक राहुल निकला। जिसके बाद राहुल के परिजनों को सूचना दी गई और फिर राहुल के परिजन देवकली गाँव आकर राहुल को अपने साथ लेकर चले गए। राहुल के परिजन प्रमोद कुमार ने बताया कि राहुल करीब एक महीना पहले घर से कहीं चले गए थे जिनकी गुमसुदगी रिपोर्ट नगरा थाने में दर्ज कराई गई थी। अब राहुल देवकली गाँव के प्रधान के सहयोग से मिल गए हैं और वो लोग अब राहुल को अपने घर लेकर जा रहे है।

Karuna Sindhu Singh

Karuna Sindhu Singh

Next Story