×

Lok Sabha Election 2024: नीरज शेखर को टिकट मिलने पर समर्थकों ने मनाया जश्न

Ballia News: भाजपा ने बलिया से नीरज शेखर सिंह को लोकसभा का उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी समर्थकों ने उनके आवास पर जमकर जश्न मनाया।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 10 April 2024 12:33 PM GMT (Updated on: 10 April 2024 12:34 PM GMT)
जश्न मनाते कार्यकर्ता।
X

जश्न मनाते कार्यकर्ता। (Pic: Newstrack)

Ballia News: लोकसभा 2024 के चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बलिया लोकसभा सीट से नीरज शेखर को प्रत्याशी बनाया है। नीरज शेखर पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र हैं और वर्तमान में राजयसभा सांसद है।

पार्टी ने बलिया से बनाया उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव 2024 में बलिया लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवारी पर लगा पर्दा भारतीय जनता पार्टी ने अंततः बुधवार को उठा ही दिया। पार्टी ने राज्यसभा सांसद नीरज शेखर को 72 बलिया संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर भाजपा के किसान मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मस्त वर्तमान में सांसद हैं। यहाँ से इस बार टिकट के लिए सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, राज्यसभा सांसद नीरज शेखर, पूर्व मंत्री उपेंद्र तिवारी और पूर्व मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने अपना-अपना दावा प्रस्तुत किया था पर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ने नीरज शेखर को हरी झंडी दे दी। भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को उम्मीदवारों की एक सूची जारी की जिसमें 72 बलिया संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार का नाम भी दर्ज है।


समर्थकों ने मनाया जश्न

पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र राज्यसभा सांसद नीरज शेखर को अपना उम्मीदवार बनाया है। नीरज शेखर बलिया लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह भी चुके हैं और वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी से ही राज्यसभा सांसद है। नीरज शेखर को टिकट मिलने की सूचना जारी होते ही बलिया लोकसभा क्षेत्र और चंद्रशेखर नगर झोपड़ी में खुशी का माहौल है। नीरज शेखर के बलिया आवास पर कार्यकर्ताओं ने अबीर ग़ुलाल उड़ाकर तथा पटाखे फोड़कर अपनी ख़ुशी का इजहार किया इस अवसर पर कार्यकर्ताओं का कहना है कि पार्टी ने जिस तरह से नीरज शेखर पर विश्वास जताया है। समर्थकों का दावा है कि भारतीय जनता पार्टी का एक एक कार्यकर्त्ता नीरज शेखर को जिताने का कार्य करेगा और नीरज शेखर यहाँ से रिकार्ड मतों से जीतकर संसद में जायेंगे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story