×

Ballia News: पुरानी रंजिश में दलित युवक की हत्या, एक हालत गंभीर

Ballia News: पुरानी रंजिश में एक 34 वर्षीय दलित युवक की हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज करते हुए तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 15 Sep 2023 3:48 PM GMT
Ballia News
X

Ballia News(Pic:Social Media)

Ballia News: गड़वार थाना क्षेत्र के चिलकहर गांव में पुरानी रंजिश को लेकर चाकू से हमला कर एक 34 वर्षीय दलित युवक की हत्या कर दी गई। इस घटना में युवक का चचेरा भाई भी गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के वाराणसी भेजा गया है। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज करते हुए तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। मिली जानकारी के अनुसार गड़वार थाना क्षेत्र के चिलकहर गांव में शुक्रवार को संदीप राम उर्फ लड्डू 34 की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना में संदीप का चचेरा भाई विकास गम्भीर रूप से घायल हो गया। विकास को तत्काल आसपास के लोगों ने जिला अस्पताल पहुँचाया जहाँ से चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।

पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

घटना के बाद उग्र ग्रामीणों ने बलिया - लखनऊ राजमार्ग पर चक्का जाम कर दिया। रसड़ा के उप जिलाधिकारी सदानंद सरोज ने ग्राम समाज की भूमि का कृषि पट्टा देने, मृतक की पत्नी की रसड़ा नगर पालिका परिषद में संविदा कर्मी के रूप में नियुक्ति व आर्थिक सहायता का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया। घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि इस मामले में आठ लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 147 , 148 , 149 , 302 , 307 व अनुसूचित जाति /जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की सुसंगत धारा में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है तथा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

हमलावर अपर कास्ट के बताये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मृतक व हमलावरों के मध्य गांव का आपसी विवाद था। शुक्रवार की सुबह भी दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। मृतक के पिता स्वर्गीय वीर बहादुर चिलकहर गांव के प्रधान रहे हैं। घटना में घायल विकास के पिता राजेंद्र कुमार ने बताया कि उसके बेटे व भतीजे को बुलाया गया तथा इसके बाद तकरीबन 25 लोगों ने घेर कर उन पर हमला कर दिया। जिसमे संदीप कि मौत हो गई और उनका पुत्र घायल है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story