×

UP Politics: 'कांग्रेस सिद्ध करना चाहती है,भगवान राम उनके आराध्य नहीं', बोले आयुष राज्य मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु

Ballia News: दयाशंकर मिश्र दयालु ने कहा, 'कांग्रेस के नेता राजनीति कर रहे हैं। कांग्रेस ने तो कोर्ट में हलफनामा भी दिया था कि वो राम सेतु को नहीं मानते। भगवान राम के वजूद को नहीं मानते।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 12 Jan 2024 3:43 PM GMT
Ballia News
X

आयुष राज्य मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु (Social Media) 

Ballia News: अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर देश में सियासत तेज है। कांग्रेस के प्राण प्रतिष्ठा में ना जाने के फैसले पर आयुष राज्य मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु (Dr. Daya Shankar Mishra Dayalu) ने कहा कि, 'कांग्रेस यह सिद्ध करना चाहती है कि भगवान राम उनके आराध्य नहीं हैं'।

'कांग्रेस वालों के घर में भगवान राम विराजमान होंगे'

राज्य मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु शुक्रवार (12 जनवरी) को बलिया पहुंचे। जिले के प्रभारी और उत्तर प्रदेश सरकार में आयुष राज्यमंत्री दया शंकर सिंह ने मीडिया से बातचीत में प्राण प्रतिष्ठा आयोजन में कांग्रेस के न जाने के निर्णय पर सवाल खड़े किये। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस के लोग ये सिद्ध करना चाहते हैं कि भगवान राम उनके आराध्य नहीं हैं। अगर, कांग्रेस से पूछा जाय कि वो किसकी पूजा करते हैं? उनके घर के मंदिरों में देखा जाए तो भगवान रामलला विराजमान होंगे।'

दयाशंकर मिश्र-..वो तो भगवान राम के वजूद को नहीं मानते

दयाशंकर मिश्र दयालु ने कहा, 'कांग्रेस के नेता राजनीति कर रहे हैं। कांग्रेस ने तो कोर्ट में हलफनामा भी दिया था कि वो राम सेतु को नहीं मानते। भगवान राम के वजूद को नहीं मानते। ये लोग तो भगवान राम की जन्मस्थली भी थाईलैंड बताते हैं।'

राम भक्तों को कांग्रेस के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं

बीजेपी नेता ने कहा, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा (Congress leader Pawan Kheda) का यह कहना कि, प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन धार्मिक नहीं, राजनैतिक है के सवाल पर दयाशंकर मिश्र दयालु ने कहा, 'करोड़ों-करोड़ देशवासियों को उनके सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं'।

बसपा इंडिया गठबंधन में शामिल होगी?

मायावती के इंडिया गठबंधन में शामिल होने के कयास पर आयुष राज्यमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, 'विपक्ष का ये गठबंधन भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में जाने से रोकने के लिए बना। इसके लिए वो हर रास्ता अपना रहे हैं। सारे विपक्ष के लोग एक-दूसरे के ऊपर खड़े भी हो जाएंगे, तो भी मोदी जी की बराबरी नहीं कर पाएंगे'।

सपा की मांग पर बोले- ये संभव नहीं

रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन सभी विधायकों को रामलला के दर्शन कराये जाने की मांग को लेकर सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को लिखे गए पत्र पर दया शंकर मिश्र दयालु ने कहा कि, 'ये संभव नहीं है। उस कार्यक्रम में कोई मंत्री तक नहीं जा रहा। विधायकों के लिए पूरा वक्त पड़ा है'।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story