×

Ballia News: दो दर्जन झोपड़ियां जलकर हुईं राख, पशु भी झुलसे

Ballia News: बलिया के बांसडीह तहसील क्षेत्र के खेवसर गांव की यादव बस्ती में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिसमें करीब दो दर्जन रिहायशी झोपड़ियां जलकर राख हो गईं ।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 26 April 2024 12:59 PM GMT
Two dozen huts burnt to ashes, animals also burnt
X

दो दर्जन झोपड़ियां जलकर हुईं राख, पशु भी झुलसे: Photo- Newstrack

Ballia News: बलिया के बांसडीह तहसील क्षेत्र के खेवसर गांव की यादव बस्ती में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिसमें करीब दो दर्जन रिहायशी झोपड़ियां जलकर राख हो गईं । फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

शुक्रवार की दोपहर में बांसडीह तहसील क्षेत्र के खेवसर गांव की यादव बस्ती में अज्ञात कारणों से आग लग गई और आग ने देखते-देखते बिकराल रूप धारण कर लिया। एक झोपड़ी से निकली आग पूरे बस्ती में फैलकर करीब दो दर्जन रिहायशी झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया और झोपड़ियों में रखा गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार शिवशंकर यादव, विश्वनाथ लक्षमण, राजदेव, जदवीर, राजेन्द्र, रमाशंकर, हरेंद्र, हरिशंकर, जर्नादन, शम्भू, अनिल, राजकिशोर, सुनील, अर्जून, सुरेन्द्र, रविन्द्र, दीपक, अनीश, लालचंद, राजन, भोला, बालचंद, वीरेंद्र, फूलचंद यादव, सुरेश गोंड़, मंटू गोड़, राजकुमार, फुलेश्वर, हरिशंकर आदि की सभी झोपड़ियां जल कर राख हो गयी हैं।


गृहस्थी का सामान जलकर राख

उन्होंने बताया कि उनका झोपड़ी में रखा गेंहू, भूसा और गृहस्थी का सामान भी जलकर राख हो गया है। यही नहीं झोपड़ियों में बंधे पशु भी झुलस गए और एक व्यक्ति की बाईक पूरी तरह से जलकर खाक हो गई है। आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड के साथ ही पूरा प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंच गया घंटो कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।


दर्जन भर परिवार की झोपड़ियों में लगी आग

थानाध्यक्ष बांसडीह स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि करीब दर्जन भर परिवार की झोपड़ियों में आग लगी थी, हवा का रुख काफी तेज था। झोपड़ियों में रखा भूसा में आग लगने की वज़ह से बुझाने के बाद भी आग बार-बार लग जा रही थी जिस वजह से आग पर काबू पाने में काफी समय लग गया। अभी नुकसान का कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता है। राजस्व विभाग द्वारा आग लगने से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story