×

Ballia: मन्त्री अनिल राजभर बोले- दस हजार श्रमिक जायेंगे इजराइल, इतने हजार श्रमिक लिस्टेड

Ballia News: मन्त्री अनिल राजभर ने बताया कि अभी इजराईल सरकार ने भारत में दो सेंटर खोला है। एक चेन्नई में और दूसरा दिल्ली में, मेरा प्रयास होगा कि कम से कम एक सेंटर लखनऊ में खुल जाए जिससे हम लोगों को और सुविधा होगी।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 23 Dec 2023 2:15 PM GMT
Ballia News
X

Ballia News (Pic:Newstrack)

Ballia News: उत्तर प्रदेश सरकार के मन्त्री अनिल राजभर ने कहा कि इजराईल सरकार कि मांग पर उत्तर प्रदेश से दस हजार श्रमिक इजराईल भेजे जायेंगे। शनिवार को बलिया के रसड़ा क्षेत्र के गौरा गांव में गोविन्द शाह बाबा के मेले में आये उत्तर प्रदेश सरकार के श्रम मन्त्री अनिल राजभर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हमारे कुशल कामगारों कि डिमांड इजराईल सरकार ने की है। उन्होंने यह उम्मीद कि है कि तकरीबन एक लाख कुशल कामगार भारत इजराईल भेजे, जिसके लिए हमने उत्तर प्रदेश के अंदर 16 हजार कुशल कामगारों को लिस्टेड किया है। हमारा ये प्रयास है कि कम से कम दस हजार कामगार उत्तर प्रदेश से इजराईल जाएँ। उनके लिए एक अच्छा मौका है अच्छा अवसर है।

इजराईल सरकार ने उनके लिए एक लाख अड़तीस हजार रूपया प्रतिमाह मानदेय तय किया है। उनके लिए रहने कि व्यवस्था, जलपान कि व्यवस्था सब इजराईल सरकार ने किया है। जो बीजा और पासपोर्ट कि व्यवस्था है वो भारत सरकार इनके लिए वरीयता के आधार पर करेगी। यही नहीं श्रमिकों कि यात्रा पर आने जाने का जो पैसा है खर्च होगा अभी वो इजराईल सरकार करेगी बाद में उनके मानदेय से वो पैसा कटेगा।

मन्त्री अनिल राजभर ने बताया कि अभी इजराईल सरकार ने भारत में दो सेंटर खोला है। एक चेन्नई में और दूसरा दिल्ली में, मेरा प्रयास होगा कि कम से कम एक सेंटर लखनऊ में खुल जाए जिससे हम लोगों को और सुविधा होगी। उन्होंने कहा कामगारों को थोड़ी बहुत अंग्रेजी आनी चाहिए। यही नहीं कर्नाटक सरकार द्वारा हिजाब को स्कूलों से हटाने के निर्णय पर मन्त्री अनिल राजभर ने कहा कि सडक छाप और सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए कर्नाटक सरकार ने ये फैसला लिया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story