×

Ballia News: सामूहिक विवाह योजना में फर्जीवाड़े पर मंत्री असीम अरूण सख्त, बोले-अब मौके पर ही मिलेगा प्रमाण पत्र

Ballia News: मंत्री असीम अरूण जिले के मनियर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में हुए फर्जीवाड़े की जाँच करने रविवार को बलिया पहुंचे थे।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 4 Feb 2024 12:22 PM GMT
ballia news
X

सामूहिक विवाह योजना में फर्जीवाड़े पर मंत्री असीम अरूण सख्त (न्यूजट्रैक)

Ballia News: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में हुए फर्जीवाड़े को लेकर समाज कल्याण राज्यमंत्री असीम अरुण ने कहा कि अब तक की जाँच में 240 लाभार्थी अपात्र पाए गए हैं। जाँच अभी जारी है। मंत्री असीम अरूण जिले के मनियर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में हुए फर्जीवाड़े की जाँच करने रविवार को बलिया पहुंचे थे। उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण राज्यमंत्री असीम अरुण ने पीडब्लूडी के डाक बंगले में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अब तक की जाँच में 240 लोग अपात्र पाए गए हैं।

राज्यमंत्री ने कहा कि मुझे इस बात की संतुष्टि है कि इस मामले में अब तक चार अधिकारियों पर कार्यवाई की जा चुकी है। जिसमें से तीन को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम को और दुरुस्त किया जायेगा और विवाह प्रमाण पत्र मौके पर ही दिया जायेगा। इसके लिए दो सप्ताह के अंदर ऐसी व्यवस्था बना ली जाएगी कि अब कोई फर्जीवाड़ा भी नहीं कर पायेगा।

असीम अरुण ने कहा कि बलिया में सामूहिक विवाह में हुए फर्जीवाड़े में चोर को भी पकड़ना है और ताले को भी मजबूत करना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मनियर में हुए सामूहिक विवाह में जो अल्पआयु के लोग शादी किये है उनकी भी जाँच की जा रही है। उनकी उम्र का वेरिफिकेशन किया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि बीते 25 जनवरी को जिले के मनियर नगर पंचायत में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत शादी हुई थी। जिसका एक वीडियो वायरल हुआ था और उस वीडियो में कुछ दुल्हने खुद ही अपने गले में माला डालते हुए दिखाई दे रही हैं। वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जाँच की जा रही है और उसी जाँच में गति लाने के लिए आज रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण राज्यमंत्री असीम अरुण बलिया आये हुए थे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story