NIA Raid: बलिया में सोहन सिंह की हत्या मामले में NIA की छापेमारी, कब्जे में लिया मोबाइल

Ballia News: NIA की टीम ने सबसे पहले जेल में बंद नक्सली संतोष वर्मा के घर छापेमारी की और उसकी पत्नी से पूछताछ करने के बाद उसके घर से दो मोबाइल और सिम कार्ड बरामद कर अपने साथ ले गई।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 6 Sep 2024 11:11 AM GMT
Ballia News
X

Ballia News (Pic: Newstrack)

Ballia News: बलिया थाना कोतवाली क्षेत्र के सहरसपाली गाँव में 16 साल पहले 2 नवम्बर 2008 को हुई हत्या के आरोप में फरार चल रहे नक्सली राजकुमार वर्मा की तलाश में लखनऊ से आयी तीन सदस्यों की टीम ने शुक्रवार को दो घरों में छापेमारी की है। NIA की टीम ने सबसे पहले जेल में बंद नक्सली संतोष वर्मा के घर छापेमारी की और उसकी पत्नी से पूछताछ करने के बाद उसके घर से दो मोबाइल और सिम कार्ड बरामद कर अपने साथ ले गई।

जेल में बंद नक्सली संतोष वर्मा की पत्नी माया देवी ने बताया कि लखनऊ से टीम आयी थी और घर से दो मोबाइल जो उसका और उसकी पुत्री का था अपने साथ लेकर चली गई। उसने कहा कि वो अपने बच्चों को नक्सली नहीं बल्कि पढ़ा लिखाकर अच्छा और बड़ा इंसान बनाना चाहती है। उसके बाद NIA की टीम एक लाख रुपये के इनामिया नक्सली और करीब 16 साल से फरार चल रहे राजकुमार वर्मा के घर भी छापेमारी की। इस दौरान टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा। उसके बाद NIA की टीम 2 नवम्बर 2008 को बलिया थाना कोतवाली क्षेत्र सहरसपाली गाँव में हुई घटना में मृत सोहन सिंह के घर भी गई और वहां भी पूछताछ की।

सोहन सिंह के परिजनों ने बताया कि 2 नवम्बर 2008 को सोहन सिंह कि हत्या कर नक्सलियों ने गांव में कई जगह पर लाल पर्चा फेककर हत्या कि जिम्मेदारी ली थी। इसी मामाले में आरोपियों के घर छापेमारी की थी। इस हत्याकांड में 12 लोग आरोपी बनाये गए थे और बाद में 6 लोगों का नाम विवेचना के दौरान आया था। मामले में राजकुमार वर्मा एक मात्र आरोपी है जो फरार चल रहा है और उस पर एक लाख का इनाम घोषित है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story