×

जानलेवा कोरोना वैक्सीन का मामला नरसंहार जैसा गंभीर अपराध, रामगोविंद बोले-दोषियों पर चले मुकदमा

Ballia: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रामगोविंद चौधरी ने कहा कि अखिलेश यादव ने इस वैक्सीन को लेकर उसी समय कहा था कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी पर भरोसा नहीं है।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 2 May 2024 7:27 AM GMT
ballia news
X

रामगोविंद बोले-जानलेवा वैक्सीन लगवाने वालों पर कोर्ट चलाए मुकदमा (न्यूजट्रैक)

Ballia News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रामगोविंद चौधरी ने कहा कि जान बचाने के लिए जरूरी बताकर पूरे देश को जानलेवा कोरोना वैक्सीन लगवा देने का मामला नरसंहार जैसा गंभीर अपराध है। इस अपराध में देश की बड़ी शक्तियाँ शामिल हैं। इसलिए सुप्रीम कोर्ट इसे स्वतः संज्ञान में लेकर जांच कराए और उन सभी लोगों पर नरसंहार का मुकदमा चलाए जो इसमें लिप्त रहे हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रामगोविंद चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस वैक्सीन को लेकर उसी समय कहा था कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी पर भरोसा नहीं है। इसलिए वह इस वैक्सीन को नहीं लगवाएंगे और उनका अनुसरण करते हुए मैंने भी वैक्सीन नहीं लगवाया। उस समय अखिलेश यादव को जनविरोधी साबित करने की नाकाम कोशिश की गयी।

उन्होंने कहा कि अब वैक्सीन की मूल निर्माता कम्पनी ने ही कबूल कर लिया है कि यह वैक्सीन सेहत के हानिकारक है। इससे हार्ट अटैक हो सकता है। फिर भी मीडिया इसे लेकर चुप है। प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि इस वैक्सीन की वजह से सैकडों जानें जा चुकी हैं। लगातार हार्ट अटैक होने की सूचनाएं मिल रही हैं। लेकिन कौन कार्रवाई करेगा यह सवाल खड़ा हो गया है। इस जानलेवा वैक्सीन वाली कम्पनी ने इसके लिए भारतीय जनता पार्टी को पचास करोड़ रुपया दिया है। उन्होंने कहा है कि इसलिए इस मामले में सत्तारूढ़ दल से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है। वह खुद इसमें लिप्त है। इसलिए मैं सुप्रीम कोर्ट से आग्रह कर रहा हूँ कि वह इस जानलेवा मामले को स्वतः संज्ञान में ले।

भाजपा का क्रूर, करप्ट और गरीब विरोधी चेहरा उजागर

रामगोविंद चौधरी ने कहा कि सम्पूर्ण देश में भारतीय जनता पार्टी का क्रूर, करप्ट और गरीब विरोधी चेहरा उजागर हो चुका है। पुलिस मदद नहीं करे तो भाजपा के प्रत्याशी बहुतेरे क्षेत्रों में गांवों में घुसने की स्थिति में नहीं है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवारों के पक्ष में जनता खुद खड़ी है। उन्होंने कहा कि इस स्थिति को बदलने के लिए भाजपा कहीं पर्चा खारिज करा रही है तो कहीं अपने प्रत्याशियों से माफी मंगवा रही है। इसे लेकर उसकी अंतिम कोशिश रहेगी ईवीएम का दुरूपयोग और गिनती में धांधली। इसलिए हमको, आपको और जो संविधान तथा लोकतन्त्र में विश्वास रखते हैं उन सभी को चार जून तक सावधान रहना होगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story