×

Rizwan Zaheer Arrested: बलरामपुर से पूर्व सांसद रिजवान जहीर गिरफ्तार, फिरोज पप्पू की हत्या के मामले में कार्रवाई

Rizwan Zaheer Arrested: बलरामपुर से पूर्व सांसद रिजवान जहीर को पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेता फिरोज खान पप्पू की हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 10 Jan 2022 5:39 AM GMT (Updated on: 10 Jan 2022 5:58 AM GMT)
Rizwan Zaheer Arrested: बलरामपुर से पूर्व सांसद रिजवान जहीर गिरफ्तार, फिरोज पप्पू की हत्या के मामले में कार्रवाई
X

रिजवान जहीर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

Balrampur Former MP Rizwan Zaheer Arrested: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलरामपुर (Balrampur) से पूर्व सांसद रिजवान जहीर (Rizwan Zaheer) को पुलिस ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता फिरोज खान पप्पू की हत्या (SP Leader Firoz Khan Pappu Murder Case) के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। बलरामपुर की तुलसीपुर नगर पंचायत (Tulsipur Nagar Panchayat) के पूर्व अध्यक्ष और नगर पंचायत की अध्यक्ष कहकशां के पति फिरोज खान उर्फ पप्पू की गत मंगलवार और बुधवार की रात अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड के बाद पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी हुई थी। पुलिस ने हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन भी दिया था। अब पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए रिजवान जहीर को गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें कि तुलसीपुर (Tulsipur Nagar Panchayat) के पूर्व चेयरमैन फ़िरोज़ पप्पू की हत्या (Firoz Pappu Ki Hatya) मामले में गिरफ्तार बलरामपुर के पूर्व सांसद रिज़वान ज़हीर का नाम पूर्वांचल के बाहुबली नेताओं में शुमार है। उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने रिज़वान ज़हीर पर दो शूटरों की मदद से फ़िरोज़ पप्पू की हत्या का आरोप लगाते हुए गिरफ्तार किया है।

ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनावों (UP Assembly Election 2022) के माद्देनज़र किसी बड़ी रंजिश अथवा टिकट बंटवारे को लेकर रिज़वान ज़हीर ने फ़िरोज़ पप्पू की हत्या कराई है। हालांकि रिज़वान ज़हीर को गिरफ्तार करने के साथ ही पुलिस ने छानबीन और मामले की जांच अधिक तेज़ कर दी है, जिसके चलते साज़िश और हत्या के पीछे के पुख्ता कारणों का जल्द ही पता लगाया जाएगा।

हिंसा भड़काने के आरोप में भी हो चुके हैं नामजद

पूर्व में भी रिज़वान ज़हीर हिंसा भड़काने के आरोपों के तहत नामजद हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश की वर्तमान योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश 2021 पंचायत चुनावों के दौरान पूर्व सांसद रिज़वान ज़हीर के खिलाफ कार्यवाही कर चुकी है। 2021 पंचायत चुनाव में हिंसा भड़काने और आगजनी के आरोपों के चलते रिज़वान ज़हीर पर रासुका कानून के तहत कार्यवाही कर उन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story