Balrampur News: एबीवीपी ने बिहार के सीएम का फुंका पुतला, बोले- नीतीश कुमार के दिन आये नजदीक

Balrampur News: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई ने एमएलके पीजी कॉलेज के उत्तरी गेट पर बिहार राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का छात्रों पर हुए बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज के विरोध में पुतला फूंका और विरोध प्रदर्शन किया गया।

Radheshyam Mishra
Published on: 24 Dec 2023 4:13 PM GMT
Balrampur News
X

Balrampur News (Pic:Newstrack)

Balrampur News: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने बिहार राज्य के बाबू वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में छात्रों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर अपना विरोध जताया है। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का प्रतीकात्मक पुतला फूंका। रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई ने एमएलके पीजी कॉलेज के उत्तरी गेट पर बिहार राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का छात्रों पर हुए बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज के विरोध में पुतला फूंका और विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन एम एल के पीजी कॉलेज बलरामपुर छात्र नेता गौरव द्विवेदी की अगुवाई में किया गया और छात्रों ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंकते हुए जमकर नारेबाजी की।

इस दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए छात्र नेता ने कहा कि बिहार की सरकार छात्र विरोधी है तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जानबूझकर छात्रों के ऊपर लाठी चार्ज करवाया है। जिला संगठन मंत्री हिमांशु मिश्रा ने कहा कि नीतीश सरकार का यह दमनकारी रवैया विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के हौसले को नहीं तोड़ सकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा छात्राओं पर बर्बरतापूर्व लाठी चार्ज करना अत्यंत शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है और नीतीश सरकार शिक्षा को लेकर संजीदा नहीं है और पूरी तरह से फेल हो गई है। साथ ही अपनी खामियां छूपाने के लिए छात्रों पर लाठी चार्ज कराई है।

जिला संयोजक अम्बुज भार्गव ने संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता छात्र हितों की 18 सूत्रीय मांगों को लेकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान नीतीश सरकार की पुलिस ने बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज कर दिया और छात्राओं पर भी लाठी चार्ज किया जो बहुत ही निंदनीय कृत्य है। प्रदर्शन कारियों में तहसील संयोजक हिमांशु सिंह, शिवम मिश्रा, शिवम दूबे,पंकज तिवारी, दिलशाद, विकास यादव, विकास वर्मा, शिवम शुक्ला, जीशान सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

मालूम हो कि कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में गत शुक्रवार को सीनेट की बैठक आयोजित की गई, जिसमें बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर शामिल हुए। उनके सामने एबीवीपी और अन्य छात्र संगठनों के द्वारा राज्यपाल का घेराव करते हुए विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। इस दौरान माहौल काफी गर्म हो गया और पुलिस को लाठीचार्ज जैसा कदम उठाना पड़ा। इस दौरान पूरे विश्वविद्यालय परिसर में भगदड़ का माहौल बन गया। छात्र-छात्राएं भागते और पिटते दिखाई दिए, परिसर में मौजूद गड्ढे और नाले में भी गिरते दिखाई दिए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story