Balrampur News: एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत के साथ होमगार्ड अधिकारी को दबोचा, मांगे थे 15 हजार रुपए

Balrampur News: एंटी करप्शन टीम ने होमगार्ड के ब्लॉक अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

Radheshyam Mishra
Published on: 10 Jan 2024 3:05 PM GMT
Balrampur News
X

Balrampur News (Pic:Social Media)

Balrampur News: जिले के एक होमगार्ड अधिकारी को रिश्वत लेना भारी पड़ गया। बुधवार को एंटी करप्शन टीम ने होमगार्ड के ब्लॉक अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। अहरौली बुजुर्ग निवासी होमगार्ड लालता प्रसाद की 22 दिसंबर को भारतीय स्टेट बैंक शाखा भगवतीगंज में रात्रि कालीन ड्यूटी लगी हुई थी। रात में जब वह चाय पीने के लिए चले गए थे तभी होमगार्ड जिला कमांडेंट और ब्लाक होमगार्ड अधिकारी अयोध्या प्रसाद ओझा चेकिंग करने पहुंच गए।

15 हजार रूपए पर किया था समझौता

लालता प्रसाद के ड्यूटी पर न मिलने पर कार्रवाई करने की धमकी दी। विगत 29 दिसंबर 2023 को होम गार्ड लालता प्रसाद को कारण बताओं नोटिस जारी कर कार्रवाई करने की चेतावनी दी। इससे होम गार्ड लालता प्रसाद ने दोनों अधिकारियों को हाथ पैर जोड़े और कार्रवाई न करने की विनती की। इस पर दोनों अधिकारियों ने कार्रवाई न करने की शर्त पर 25 हजार रुपए की मांग की। रिश्वत मांगे जाने पर लालता प्रसाद ने रूपये कम करने का अनुरोध किया। जिस पर दोनों अधिकारियों ने 15 हजार रूपए पर समझौता किया।

टीम ने बिछाया जाल

इसी दौरान होमगार्ड लालता प्रसाद ने रूपये देने के लिए समय मांगा और इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम से कर दी। शिकायत पर एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत मांगने वाले होम गार्ड अधिकारियों को पकड़ने का जाल बिछाया और एंटी करप्शन प्रभारी धनंजय सिंह और अनुराग शुक्ल और ज्ञानेंद्र सिंह की टीम बलरामपुर पहुंची और रूपये देने के लिए होमगार्ड अधिकारी को तहसील परिसर में बुलाया।

बताया जा रहा है कि जैसे ही होमगार्ड लालता प्रसाद होमगार्ड अधिकारी को रिश्वत के पैसे दिए। इसी दौरान सादी वर्दी में घूम रहे एंटी करप्शन की टीम ने उसे दबोच लिया और एंटी करप्शन टीम ने होमगार्ड ब्लाक अधिकारी अयोध्या प्रसाद ओझा को गिरफ्तार करके बलरामपुर देहात कोतवाली आई है जहां मुकदमा पंजीकृत करने के साथ अन्य बिन्दुओं पर पूंछतांछ कर रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story