×

Balrampur में आदमखोर तेंदुए का आतंक, एक हफ्ते में दो मासूमों को बनाया शिकार, BJP MLA बोले- पकड़ें या शूट करें

Balrampur Leopard Attack : बलरामपुर तुलसीपुर विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक कैलाश नाथ शुक्ला सोहेलवा वन क्षेत्र से सटे गांवों में आदमखोर तेंदुए के हमलों मासूमों की मौत पर शोक जताने पहुंचे थे।

Radheshyam Mishra
Published on: 13 Nov 2023 1:15 PM GMT
Balrampur Leopard Attack
X

बीजेपी विधायक कैलाश नाथ शुक्ला (Social Media)

Balrampur News : उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur News) में इन दिनों तेंदुआ (Leopard) का आतंक देखने को मिल रहा है। तेंदुए ने हफ्तेभर के भीतर दो मासूमों की जान ले ली। तुलसीपुर क्षेत्र में सोमवार (13 नवंबर) को पीड़ित परिवार से मिलने बीजेपी विधायक कैलाश नाथ शुक्ला पहुंचे। उन्होंने वन विभाग से आदमखोर तेंदुए को पकड़ने या मार गिराने को कहा। तेंदुआ के आतंक की वजह से स्थानीय लोगों में खासा गुस्सा है।

बलरामपुर तुलसीपुर विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक कैलाश नाथ शुक्ला (BJP MLA Kailash Nath Shukla) सोहेलवा वन क्षेत्र से सटे गांवों में आदमखोर तेंदुए के हमलों मासूमों की मौत पर शोक जताने पहुंचे थे। लाल नगर सिपहिया गांव पहुंच उन्होंने शोक संतप्त परिवार को हौसला दिया। इस दौरान उन्होंने आदमखोर तेंदुए को पकड़ने या गोली मारने की मांग की।

वन विभाग आदमखोर को पकड़े या गोली मार दे

विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने पीड़ित परिवार के दुख और ग्रामीणों में दहशत के साथ-साथ आक्रोश को देखते हुए कहा, यह घटना वन विभाग की लापरवाही से हुई है। अगर, वन विभाग समय से पिंजरा लगा देता तो एक हफ्ते के भीतर दो मासूमों की जान न गई होती। उन्होंने वन विभाग पर गहरी नाराजगी जताते हुए मांग की है कि जिला प्रशासन जल्द से जल्द ऐसे आदमखोर जानवर को या तो पकड़े या गोली मार दे।

'जल्द दिलाएंगे आर्थिक मदद'

आपको बता दें, आदमखोर तेंदुए ने पिछले एक सप्ताह में तुलसीपुर क्षेत्र के लाल नगर सिपहिया गांव से दो मासूमों को अपना निशाना बनाया। स्थानीय भाजपा विधायक मृतक बच्चों के परिवार से मिलने उनके गांव पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और सांत्वना देते हुए उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि इस दुखद घड़ी में वह उनके साथ खड़े हैं। सरकार की ओर से जल्द से जल्द मुआवजे की मांग कर आर्थिक सहायता दिलाने का काम करेंगे।

बीजेपी MLA ने लगाया वन विभाग पर लापरवाही का आरोप

उन्होंने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नाराजगी भी जताई और कहा कि विभागीय जटिलताओं के कारण इस तरह से हादसे लगातार हो रहे हैं। भाजपा विधायक ने आगे कहा, आदमखोर हो चुके तेंदुए को विभाग जल्द पकड़े या उसे शूट करें। उन्होंने कहा कि, एक सप्ताह में एक गांव में दो मासूमों को तेंदुए द्वारा उठा ले जाना दुखद है। अगर, समय से वन विभाग पिंजरा लगा देता और वन विभाग सक्रिय होता तो ऐसी घटनाओं को रोका जा सकता था।

तेंदुए ने 6 वर्षीय मासूम को बनाया निशाना

उल्लेखनीय की शनिवार 12 नवंबर को सोहेलवा वन क्षेत्र से सटे गांव लाल नगर सिपहिया से आदमखोर तेंदुआ ने एक बच्चे को अपना निवाला बना लिया था। 6 वर्षीय बच्चा घर के पीछे खेत में अपनी मां को ढूंढने गया था। इसी दौरान आदमखोर तेंदुए ने 6 वर्षीय मासूम अरूण को अपना निवाला बना लिया। इसी तरह, एक सप्ताह में आदमखोर तेंदुआ ने एक अन्य बच्चे को अपना निशाना बनाया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story