Balrampur News: हनुमान जयंती पर हनुमान गढ़ी मंदिर में विशाल भंडारा, लगेगा फ्री मेडिकल कैंप

Balrampur News: 14 नवंबर को विशाल अन्नकूट भंडारा और निशुल्क मेडिकल कैंप का भी आयोजन किया जाएगा।

Radheshyam Mishra
Published on: 7 Nov 2023 3:57 PM GMT
X

स्वामी महेन्द्र दास

Balrampur News: बलरामपुर में 9 नवम्बर को हनुमंत जयंती महोत्सव के अवसर पर श्री हनुमान गढ़ी वीर विनय चौराहा पर धूमधाम से मनाया जाएगा। जिसमें 14 नवंबर को विशाल अन्नकूट भंडारा और निशुल्क मेडिकल कैंप का भी आयोजन किया जाएगा।

श्री हनुमान गढ़ी के उत्तराधिकारी स्वामी महेन्द्र दास महराज ने प्रेस को सम्बोधित करते हुए बताया कि अनंत विभूषित मणिरामदास छावनी के पीठाधीश्वर, राम जन्म भूमि क्षेत्र अयोध्या एंव श्री कृष्ण जन्म भूमि के अध्यक्ष स्वामी नृत्य गोपाल दास जी महाराज की अध्यक्षता में श्री हनुमत जयंती महोत्सव स्वामी राम दास छावनी अयोध्या के उत्तराधिकारी व हनुमानगढ़ी मंदिर के महंथ स्वामी कमल नयन दास शास्त्री जी महाराज के पावन गरिमामय उपस्थित में मनाया जाएगा। समस्त भक्त वृंद जय श्रीराम हरे कृष्णा रामानंदी वैष्णव गुरु के अनुगत्य में शुक्रवार 09 नवम्बर से श्री हनुमत जयंन्ती महोत्सव के आयोजन में सभी को निमंत्रित किया गया है। ऐसे में यदि आप के पास समय है, तो अवश्य जाएं नहीं है तो भी निकाल कर भगवान के दर्शन करें।

कार्यक्रम शारणी

उन्होंने बताया कि हनुमत जयंती महोत्सव में 9 नवंबर को महा रुद्राभिषेक के साथ प्रातः 9:00 बजे कार्यक्रम का शुभारंभ एवं श्री राम कथा मानस प्रवचन साइन 5:00 बजे से 9:00 बजे तक,10 नवंबर को श्रीमद् भागवत महापुराण कथा 5:00 बजे से 9:00 बजे तक,11 नवंबर को श्रीमद् भागवत गीता सार 5:00 बजे से 9:00 बजे तक,12 नवंबर को शुभ दिपावाली एंव हनुमान जयंती महोत्सव व संगीतमयी श्री सुंदरकांड,13 नवंबर को अखंड राम नाम संकीर्तन प्रातः 9:00 बजे से,14 नवंबर को प्रातः 9:00 बजे से नि:शुल्क मेडिकल कैंप एवं विशाल अंकूट भंडारा 2:00 बजे से प्रभु इच्छा तक के कार्यक्रम संपन्न होंगे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story