TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

ईडी की बड़ी कार्रवाई, पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनकी पत्नी की संपत्ति कुर्क

UP News : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है। बलरामपुर के उतरौला से पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनकी पत्नी रोजी सलमा से संबंधित लखनऊ, बलरामपुर और गोंडा (उत्तर प्रदेश) में आवासीय फ्लैटों, कृषि और वाणिज्यिक भूमि के रूप में 8.24 करोड़ रुपए मूल्य की 21 अचल संपत्तियों को अनंतिम रूप से कुर्क किया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 24 Sep 2024 1:02 PM GMT (Updated on: 24 Sep 2024 1:48 PM GMT)
ईडी की बड़ी कार्रवाई, पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनकी पत्नी की संपत्ति कुर्क
X

UP News : समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने पूर्व विधायक और उनकी पत्नी से जुड़ी 8.24 करोड़ रुपए की अचल सम्पत्तियों को जब्त कर लिया है। बता दें कि सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के खिलाफ करीब 32 मुकदमे दर्ज हैं। अब तक उनकी 120 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति जब्त की चुकी है।

प्रवर्तन निदेशालय ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जनपद के उतरौला से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनकी पत्नी रोजी सलमा से संबंधित लखनऊ, बलरामपुर और गोंडा (उत्तर प्रदेश) में आवासीय फ्लैटों, कृषि और वाणिज्यिक भूमि के रूप में 8.24 करोड़ रुपए मूल्य की 21 अचल संपत्तियों को अनंतिम रूप से जब्त किया है।

पूर्व विधायक के खिलाफ 32 मुकदमे दर्ज

बता दें कि पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी बलरामपुर में अहिरौली गांव के निवासी हैं। समाजवादी पार्टी से वर्ष 2007 सादुल्हानगर सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। जिले के टॉप टेन माफियाओं में उनका नाम शामिल है। उनके खिलाफ विभिन्न थानों में करीब 32 मुकदमे दर्ज है, सबसे ज्यादा मामलों जमीन कब्जा करने के हैं।

अब तक 120 करोड़ रुपए से अधिक की सम्पत्ति जब्त

आरिफ अनवर पर थाने का जमीन पर कब्जा करने का भी आरोप है। इस मामले जांच तत्कालीन डीएम अरविंद सिंह ने कराई थी। इसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इस मामले की जांच पुलिस कर रही थी। एसपी ने इनकी संपत्ति की जांच करने की संस्तुति की थी। इसके बाद पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। प्रशासन ने अब तक उनकी 120 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति को जब्त किया है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story