Balrampur News: बलरामपुर के हनोमान प्रसाद वर्मा इंटर कॉलेज में बी आर वर्मा प्रतिभा उत्थान प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Balrampur News: यह प्रतियोगिता 6 से 8 और 9 से 12 तक के विद्यार्थियों में कराया गया। हनोमान प्रसाद वर्मा इण्टर कॉलेज के प्रबंधक डॉ रजत वर्मा ने बताया कि इसका उद्देश्य बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी करना है

Radheshyam Mishra
Published on: 25 Oct 2024 4:06 PM GMT
Balrampur News ( Pic- News Track)
X

Balrampur News ( Pic- News Track)

Balrampur News: बलरामपुर में हनोमान प्रसाद वर्मा इंटर कॉलेज रेहरा बाजार में बी आर वर्मा प्रतिभा उत्थान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ,जिसमें विद्यालय के कक्षा 6 से 12 तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। बता दें कि यह प्रतियोगिता 6 से 8 और 9 से 12 तक के विद्यार्थियों में कराया गया। हनोमान प्रसाद वर्मा इण्टर कॉलेज के प्रबंधक डॉ रजत वर्मा ने बताया कि इसका उद्देश्य बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी करना है और उनके अंदर से परीक्षा से सम्बंधित भय को दूर करना एवं उनके मानसिक विकास का स्तर पता लगाना है । उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब मेधावी छात्रों के प्रतिभा को उभारने का हमारे कालेज मेंबेहतर प्रयास किया जा रहा है।

शुक्रवार को माध्यमिक एवं इंटर में पढ़ रहे छात्रों के लिए एक प्रतिभा खोज प्रतियोगिता आयोजित हुई । जिसमें सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में भाग लिया। विद्यालय द्वारा इस तरह के परीक्षा का आयोजन दूरदराज के गरीब छात्रों के लिए किया जा रहा है। जो अर्थ अभाव के कारण न तो इस परीक्षा में भाग ही ले पाते हैं और न तो उन्हें शिक्षा ग्रहण करने में कोई आर्थिक मदद मिल पाती है। प्रबंधक ने कहा है कि ऐसे बच्चों के हौंसले को आफजाई करने के लिए उत्कृष्ट छात्र, छात्राओं को सम्मानित भी किया जाएगा। प्रबंधक ने संस्था के उद्देेश्यों पर प्रकाश डालते हुए अतिथियों एवं अभिभावकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस मौके पर विद्यालय के अध्यापक,अध्यापिकाएं प्रभारी चंद्रभान वर्मा, प्रधानाचार्य महेश कुमार वर्मा, रामदेव वर्मा, सहायक अध्यापक राजमणि मिश्रा, बीके श्रीवास्तव , राजेश पाण्डेय,प्रेम कुमार वर्मा, ऋषभ शुक्ला,अवनीश कुमार सिंह, महेश्वरी प्रसाद तिवारी, रोहित वर्मा ,अवधेश कुमार शुक्ला, सतीश यादव,दीपिका मिश्रा, राहूल वर्मा,अंकिता शर्मा , अवधेश त्रिपाठी,ज्ञान प्रकाश तिवारी, रामकुमार वर्मा, प्रियंका वर्मा,पूजा वर्मा, अनीता वर्मा,खुशबू वर्मा, आरती ,हरी राम वर्मा ,बबलू वर्मा, अनीता देवी, रमेश कुमार, विनोद वर्मा समेत अन्य गण मान्य मौजूद रहे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story