×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Balrampur News: सीएम योगी ने की मां पाटेश्वरी की पूजा अर्चना, गायों को खिलाया गुड़ और चना

Balrampur News: सीएम बुधवार शाम जनसभा समाप्त करके सीधे देवीपाटन मंदिर पहुंचे और रात्रि विश्राम भी किया। और सुबह बृहस्पतिवार की उन्होंने मंदिर में विधिवत पूजन अर्चन किया।

Radheshyam Mishra
Published on: 23 May 2024 3:18 PM GMT
Balrampur News
X

मां पाटेश्वरी की पूजा अर्चना करते और गायों को गुड़ चना खिलाते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Pic:Newstrack)

Balrampur News: सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनावी व्यस्तता के चलते करीब दो महीने बाद वृहस्पतिवार को विधिवत देवीपाटन मंदिर में मां पाटेश्वरी की आराधना की। सीएम बुधवार शाम जनसभा समाप्त करके सीधे देवीपाटन मंदिर पहुंचे और रात्रि विश्राम भी किया। और सुबह बृहस्पतिवार की उन्होंने मंदिर में विधिवत पूजन अर्चन किया। सीएम योगी ने मां पाटेश्वरी देवी की आरती उतारने के साथ ही विधिवत पूजन अर्चना किया। इसके बाद मंदिर की गौशाला का भ्रमण किया और गौ माता को गुड और चना भी अपने हाथों से खिलाया।

सीएम ने गायों को खिलाया चारा और गुड़

सीएम ने गायों को चारा खिलाने के साथ ही उनकी व्यवस्था को परखा। साथ ही मंदिर प्रशासन को गर्मी को देखते हुए समुचित प्रबंध सुनिश्चित करने को निर्देश दिया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री जब भी मंदिर आते हैं और रात्रि में विश्राम करते हैं तो गौसेवा उनकी दिनचर्या में रहता है। बृहस्पतिवार को भी वह गौशाला पहुंचे और गायों को चारा और गुड़ खिलाया।

सीएम ने बच्ची को दुलारते हुए दिए चॉकलेट

इसके पहले सीएम ने मां पाटेश्वरी देवी का विधिवत विधि विधान से पूजन कर फूल की माला अर्पित की और नमन करके आर्शीवाद मांगा। इसी दौरान सीएम जब मंदिर से हेलीपैड के लिए निकले तो कुछ लोग खड़े हुए थे। सीएम ने उनका हालचाल पूछा और एक बच्ची भी खड़ी थी। सीएम ने बच्ची को दुलारते हुए एक चाकलेट दिया। इसके साथ ही सभी का अभिवादन करते हुए हेलीपैड पहुंचे और गोरखपुर के लिए रवाना हो गए। इस दौरान देवीपाटन मंदिर के महंत मिथलेश नाथ योगी समेत अन्य महंत व लोग मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा सीट श्रावस्ती व गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव के लिए शनिवार को मतदान होना है। मतदान के पूर्व सीएम योगी ने एक तरफ जहां जनसभा कर लोगों का उत्साह बढ़ाया। वहीं, रात्रि विश्राम कर यह संदेश भी दिया कि यह उनका घर ही है। सुबह भले ही उन्होंने कोई राजनीतिक सभा या बैठक नहीं की, लेकिन इशारों- इशारों में राजनीतिक संदेश दिया जिससे लोगों में चर्चा भी रही। उनकी मौजूदगी से ही आम लोगों में परिवार के मुखिया के होने का एहसास होता रहा। इसका असर भी सियासी तौर देखा जा रहा है। और राजनैतिक गलियारों में तरह तरह की अटकल बाजी लगाई जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story