Balrampur News: मंडलायुक्त ने सभी जनपदों के विकास कार्यों की की समीक्षा, तेजी लाने के दिये निर्देश

Balrampur News: बैठक में आयुक्त ने सभी मंडलीय अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाते हुए लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति का निर्देश दिया। उन्होंने कहा की सभी योजनाओं में अच्छा करते हुए सीएम डैश बोर्ड में अच्छी रैंकिंग प्राप्त करें।

Radheshyam Mishra
Published on: 30 Jan 2024 4:57 PM GMT
Balrampur News
X

Balrampur News (Pic:Newstrack)

Balrampur News: मंगलवार को आयुक्त देवीपाटन मंडल योगेश्वर राम मिश्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार बलरामपुर में विकास कार्यों, कानून व्यवस्था, राजस्व वसूली की मंडलीय समीक्षा बैठक हुई। बैठक में आयुक्त ने सभी मंडलीय अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाते हुए लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति का निर्देश दिया। उन्होंने कहा की सभी योजनाओं में अच्छा करते हुए सीएम डैश बोर्ड में अच्छी रैंकिंग प्राप्त करें। आयुक्त ने कहा की मंडल के सभी जिलों में मशरूम की खेती को बढ़ावा दिया जाए। महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाए जा रहे लोकल उत्पादों की ब्रांडिंग की जाए।

मंडल में पीएम आवास योजना एवं सीएम आवास योजना में और प्रगति लाया जाये। उन्होंने कहा की नई सड़को में निर्माण की गुणवत्ता का निरीक्षण कर लिए जाए। साथ ही सड़कों पर छुट्टा जानवर/गोवंश ना दिखे, निराश्रित गोवंश स्थलों पर क्षमता के अनुसार गोवंश संरक्षित किया जाए। आयुक्त ने कानून व्यवस्था एवं अभियोजन कार्यों की समीक्षा के दौरान गैंगस्टर, भूमाफिया, को चिन्हित करते हुए कड़ी कार्रवाई की जाने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि वन माफियाओं को चिन्हित किया जाए तथा कड़ी कार्रवाई की जाए। महिला अपराधों में त्वरित कारवाही सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत अराजक तत्वों को चिन्हित करते हुए अभी से निरोधात्मक कार्रवाई में और तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि गंभीर अपराधों में विवेचनाएं कदापि लंबित न रहे। आयुक्त ने कर करेतर की समीक्षा के दौरान राजस्व वसूली में तेजी ले जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा की तीन व पांच वर्ष से अधिक के लंबित वादों का प्राथमिकता के साथ निस्तारण किया जाए। इसके साथ भूमि विवाद में पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा मौके पर जाकर विवाद का तत्काल निस्तारण कराया जाये।

इस अवसर पर डीआईजी देवीपाटन मंडल अमरेंद्र प्रताप सिंह, जिलाधिकारी बलरामपुर अरविंद सिंह, जिलाधिकारी गोंडा नेहा शर्मा,जिलाधिकारी बहराइच मोनिका रानी,जिलाधिकारी श्रावस्ती कृतिका शर्मा, पुलिस अधीक्षक बलरामपुर केशव कुमार, पुलिस अधीक्षक बहराइच वृंदा शुक्ला,एव पुलिस अधीक्षक गोंडा तथा श्रावस्ती व सभी जिला के मुख्य विकास अधिकारी तथा संबंधित विभिन्न विभागों के मंडलीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story