Balrampur News: BLOD-CON- 2024 का सफल आयोजन, प्रदेश से चार प्रतिभागियों को मिला मौका

Balrampur News: यह एक ऐतिहासिक आयोजन था, जिसमें 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 100 से अधिक प्रतिनिधि एक स्थान और एक मंच पर एकत्रित हुए।

Radheshyam Mishra
Published on: 21 Oct 2024 11:39 AM GMT
Balrampur News: BLOD-CON- 2024 का सफल आयोजन, प्रदेश से चार प्रतिभागियों को मिला मौका
X

Balrampur News (Pic- Newstrack)

Balrampur news: फेडरेशन ऑफ इंडियन ब्लड डोनर्स ऑर्गनाइजेशन (FIBDO) को BLODCON- 2024 के सफल समापन की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह एक ऐतिहासिक आयोजन था, जिसमें 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 100 से अधिक प्रतिनिधि एक स्थान और एक मंच पर एकत्रित हुए। 17 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन ने प्रतिनिधियों को देश भर में स्वैच्छिक रक्तदान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ज्ञान, विचारों और रणनीतियों का आदान-प्रदान करने के लिए एक आकर्षक मंच प्रदान किया।

सम्मेलन का उद्घाटन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MOHFW) के राष्ट्रीय जैविक संस्थान (NIB) की निदेशक डॉ. नीलिमा मिश्रा ने किया, जिन्होंने स्वैच्छिक रक्तदान के उद्देश्य को आगे बढ़ाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण राष्ट्रीय रक्त आधान परिषद (NBTC) के निदेशक डॉ. कृष्ण कुमार के साथ एक खुला सत्र था। इस सत्र के दौरान, प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से राष्ट्रीय रक्त आधान अधिनियम लागू करने की मांग प्रस्तुत की, एक ऐसा कानून जिसे FIBDO भारत में रक्तदान के क्षेत्र में पारदर्शिता, जवाबदेही और उचित विनियमन सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण मानता है। सम्मेलन को सफल बनाने में उनके नेतृत्व और अटूट समर्थन के लिए डॉ. नीलिमा मिश्रा को विशेष धन्यवाद दिया गया, साथ ही अध्यक्ष श्री के.पी. राजगोपालन, सचिव श्री विश्वरूप विश्वास और कोषाध्यक्ष/कार्यालय सचिव श्री जितेन्द्र कुमार सहित FIBDO के सम्मानित पदाधिकारियों को भी धन्यवाद दिया गया।

सम्मेलन में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व आलोक अग्रवाल - बलरामपुर, अभिषेक साहू - मिर्जापुर, गुरमीत सिंह - फतेहपुर, सर्वेश शुक्ला - भदोही ने संयुक्त रूप से किया। केरल, तमिलनाडु, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर और कई अन्य राज्यों से भी उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई, जिसने देश भर में स्वैच्छिक रक्तदान के प्रति बढ़ती प्रतिबद्धता को उजागर किया। तीन दिनों के दौरान, प्रतिनिधियों ने सार्थक चर्चाओं और ज्ञान-साझाकरण सत्रों में भाग लिया, जिससे देश भर में रक्तदान प्रणालियों की बेहतरी की दिशा में काम करने का उनका संकल्प और मजबूत हुआ।BLODCON - 2024 को एक बड़ी सफलता के रूप में सराहा गया है, जिसमें प्रतिनिधियों ने मूल्यवान अंतर्दृष्टि और रणनीतियाँ प्राप्त कीं जो FIBDO के मिशन को आगे बढ़ाएंगी। इसमें शामिल सभी लोगों के सामूहिक प्रयासों ने इस आयोजन को भारत में रक्तदान समुदाय के लिए एक प्रमुख मील का पत्थर बना दिया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story