Balrampur News: पूर्व भाजपा कल्याण प्रकोष्ठ के सहसंयोजक ने महिला वृद्धाश्रम में बांटे ऊनी वस्त्र, बोले- सनातन धर्म को मिटाने की रची जा रही साजिश

Balrampur News: समाजसेवी ने कहा कि उनका उद्देश्य गरीब व कमजोर तथा जो अपने बच्चों से अलग हुए मां- बाप है जिनकी उपेक्षा उनके खूद के संतानों ने किया है।

Radheshyam Mishra
Published on: 9 Nov 2023 3:58 PM GMT
X

Balrampur News (Pic:Newstrack)

Balrampur News: भाजपा उत्तर प्रदेश समाज कल्याण प्रकोष्ठ के पूर्व सहसंयोजक व समाज सेवी सुमेर सिंह ने बलरामपुर तहसील अन्तर्गत चकवा पुलिस चौकी स्थित महिला वृद्धाश्रम में मां- बाप को ठंड से बचने के लिए ऊनी कपड़े और फल वितरित किए। इस दौरान उन्होंने न्यूज़ ट्रैक से वार्ता के दौरान बताया कि आज के दौर में चारों तरफ से डोंगी बाबाओं, धार्मिक संगठनों और सत्ता लोलुप नेताओं द्वारा मानव सभ्यता के उद्भव से शुरू हुआ एक मात्र विश्व का धर्म सनातन धर्म की संस्कृति को मिटाने की साज़िश चल रही है।

उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य गरीब व कमजोर तथा जो अपने बच्चों से अलग हुए मां- बाप है जिनकी उपेक्षा उनके खूद के संतानों ने किया है। ऐसे मां-बाप व बुजुर्गों को आर्थिक तथा सामाजिक सहायता देकर के मानव संस्कृति को तथा सनातन संस्कृति को बचाए रखना है। यही एक मात्र उनके जीवन का मूल उद्देश्य है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मानसिक शुद्धता के चलते हजारों वर्ष पूर्व की सनातन संस्कृति व वैभव को वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं, किंतु कुछ फिरक परस्त राज नेता, नौकर शाह तथा व्यवसायी और समाजिक संगठन अपनी दुकान चलाने के लिए हजारों वर्ष पूर्व हमारी सनातन संस्कृति को दूषित करने का कार्य कर रहे हैं जिससे हम सब काफी पीड़ित है।

उन्होंने कहा कि वह पिछले कई वर्षों से सनातन संस्कृति के वैभव को वापस लाने की कोशिश में लगे हुए हैं। और इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए वह बलिया से लेकर बलरामपुर, श्रावस्ती सहित विभिन्न जिलों में जा जाकर के यथासंभव जो उनसे हो सकता है। मां-बाप की सेवा में अपना आर्थिक तथा शारीरिक सहयोग देने का कोशिश कर रहे हैं।

इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक केशव कुमार के निर्देशन में पुलिस कोतवाली की एंटी रोमियो टीम प्रभारी अलोक वर्मा और मिशन शक्ति प्रभारी निरीक्षक ने मौके पर पहुंचकर चौपाल लगाकर जागरूकता अभियान चलाया। जिसमें महिलाओं को महिला सशक्तिकरण के बारे में जागरुक किया गया और महिलाओं को विभिन्न महिला अपराधों के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि आज के समय में नारी शक्ति प्रबल है। वह किसी भी समस्या का समाधान और सामना करने में सक्षम है। उन्हे कोई भी समास्या आदि होने पर विभिन्न हेल्पलाइन नंबर जैसे मुख्यमंत्री थाना क्षेत्र के चकवा ग्राम हेल्पलाइन नंबर 1876, वूमेन हेल्पलाइन 1090, आपातकालीन पुलिस सेवा 112, चाइल्ड केयर लाइन 1098 साइबर हेल्पलाइन 1930, महिला हेल्पलाइन 181 के बारे में जानकारी दी। इस दौरान वृद्धाश्रम की वार्डेन समाज सेवी प्रमोद मिश्र, संतोष दूबे, शीतला प्रसाद मिश्र समेत एक दर्जन लोग उपस्थित रहे हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story