×

Balrampur News: सपा के पूर्व विधायक पर चला प्रशासन का डंडा, थाने की जमीन पर बनाय मजार, मुकदमा दर्ज

Balrampur News: सपा के पूर्व विधायक ने थाने शरीफ शहीदे मिल्लत अब्दुल कद्दूस शाह रहमतउल्लाह अलैह नामक समिति का गठन पूर्व विधायक ने कराया और अपने सगे भाई मारूफ अनवर हाशमी को मुतवल्ली नियुक्त कर थाने की जमीन पर मजार बना दिया।

Radheshyam Mishra
Published on: 1 April 2024 3:44 PM GMT
Balrampur News
X

Balrampur News (Pic:Newstrack)

Balrampur News: बलरामपुर में थाने की जमीन को जिला प्रशासन ने भू-माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया है। आरोप है कि पूर्व सपा विधायक और भू-माफिया आरिफ अनवर हाशमी और उसके भाई मारूफ अनवर हाशमी व परिजनों ने अभिलेखों में हेरा-फेरी कराकर थाने की सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया था। मालूम हो कि समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी अब सादुल्लाहनगर थाने की जमीन हथियाने के मामले में फंस गए हैं। जिलाधिकारी अरबिंद सिंह की जांच में पूर्व विधायक पर गंभीर आरोप लगे हैं।

थाने की जमीन पर बनाया मजार

रिपोर्ट के मुताबिक सपा के पूर्व विधायक ने थाने शरीफ शहीदे मिल्लत अब्दुल कद्दूस शाह रहमतउल्लाह अलैह नामक समिति का गठन पूर्व विधायक ने कराया और अपने सगे भाई मारूफ अनवर हाशमी को मुतवल्ली नियुक्त कर थाने की जमीन पर मजार बना दिया। यही नहीं थाने के नाम की जमीन को हटवाकर समिति का नाम भी दर्ज करा दिया।मामले की जानकारी होने पर डीएम अरविंद सिंह ने जांच कराई तो पूरा मामला सामने आया। बता दें कि जमीन कब्जाने व खतौनी में हेराफेरी की कार्रवाई साल 2013 में हुई थी उस समय प्रदेश में सपा सरकार थी और आरिफ अनवर हाशमी सादुल्लाहनगर विधानसभा से विधायक थे।

जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा

डीएम के अनुसार थाने की खाली पड़ी जमीन पर सिपाहियों के लिए आरक्षी बैरक का निर्माण होना था, लेकिन निर्माण शुरू होने से पहले ही उस जमीन को पूर्व विधायक ने कब्जे में ले लिया। मामले की जांच रिपोर्ट मिलने पर फिर से खतौनी में सादुल्लाहनगर थाने की जमीन दर्ज कराई गई है। वहीं खतौनी में परिवर्तन के बाद स्थानीय लेखपाल सुनील कुमार की तहरीर पर पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी, उनके भाई मारुफ अनवर हाशमी, परिवार के अन्य सदस्यों के साथ ही समिति के अन्य सदस्यों के नाम मुकदमा पुलिस ने दर्ज की है। प्रभारी निरीक्षक बृजनंदन सिंह ने बताया है कि मामले की एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की विवेचना होगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story