Balrampur News: राज्यपाल ने बलरामपुर के हर्ष व तैय्यबा को गोल्ड से किया सम्मानित

Balrampur News: सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में बीबीए व बीसीए की परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने पर एमएलके महाविद्यालय की छात्रा तैय्यबा शफीक व छात्र हर्ष गुप्त का चयन गोल्ड मेडल के लिए किया गया था।

Radheshyam Mishra
Published on: 2 Oct 2024 5:20 PM GMT
Balrampur News
X

Balrampur News

Balrampur News: जिले के दो होनहारों ने बलरामपुर जनपद और अपने परिजनों का नाम रोशन किया है। बीते दिनों सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थनगर में हुए दीक्षांत समारोह में एमएलके महाविद्यालय बलरामपुर की बीबीए उत्तीर्ण छात्रा तैय्यबा शरीफ व बीसीए उत्तीर्ण छात्र हर्ष गुप्ता को सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गोल्ड मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। इन्हें गोल्ड मेडल मिलने पर एमएलके महाविद्यालय बलरामपुर के प्राचार्य व शिक्षकों ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई दी है।

बता दें कि सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में बीबीए व बीसीए की परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने पर एमएलके महाविद्यालय की छात्रा तैय्यबा शफीक व छात्र हर्ष गुप्त का चयन गोल्ड मेडल के लिए किया गया था। दोनों विद्यार्थियों को बीते दिन सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में आयोजित दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, केंद्रीय उच्च तिब्बती संस्थान सारनाथ के कुलपति प्रो. वडछुंग दोर्जे नेगी एवं विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. कविता शाह ने गोल्ड मेडल पहनाकर सम्मानित किया है।

इससे प्रफुल्लित एमएलके महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. जेपी पांडेय ने बताया कि दोनों विद्यार्थी महाविद्यालय के मेधावी छात्र रहे हैं। तैय्यबा शफीक ने जहां विश्वविद्यालय में सर्वाधिक 8.12 सीजीपीए अंक प्राप्त किया, वहीं हर्ष गुप्त को सर्वाधिक 8.23 सीजीपीए अंक प्राप्त हुए हैं। दोनों की इस उपलब्धि पर महाविद्यालय के मुख्य नियंता प्रो. राघवेंद्र सिंह, प्रो. पीके सिंह, बीसीए के विभागाध्यक्ष अभिषेक सिंह, बीबीए के विभागाध्यक्ष राहुल विशेन, डा. पवन कुमार सिंह, मसूद मुराद, एसोसिएट एनसीसी आफीसर लेफ्टिनेंट डा. देवेंद्र कुमार चौहान सहित अन्य शिक्षकों ने खुशी जताते हुए बधाई दी है।

उल्लेखनीय है कि बलरामपुर शहर के बलुहा निवासी शफीक अहमद की पुत्री तैय्यबा शफीक ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा सेंट जेवियर्स स्कूल बलरामपुर से उत्तीर्ण की है। इनकी मां सायरा बानो शिक्षक हैं। मां के दिशा निर्देशन में पढ़ाई करते हुए तैय्यबा ने यह सफलता हासिल की है।तैय्यबा आईआईएम से एमबीए करने की तैयारी में जुटी हैं। जबकि नगर के चौक उत्तर लाइन निवासी व्यवसायी नंदकिशोर गुप्त के पुत्र हर्ष गुप्त बचपन से ही मेधावी रहे हैं। इन्होंने हाईस्कूल की परीक्षा विद्या ज्ञान एकेडमी सीतापुर व इंटरमीडिएट की परीक्षा सेंट जेवियर्स स्कूल बलरामपुर से उत्तीर्ण की है। वर्तमान समय में यह जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय दिल्ली से एमसीए कर रहे हैं। वह डेटा साइंटिस्ट बनना चाहते हैं।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story