Balrampur News: बलरामपुर में नाराज वकीलों का आंदोलन जारी: डीएम कार्यालय में किया प्रदर्शन, दी चेतावनी

Balrampur News: नाराज वकीलों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर जोरदार हंगामा किया और पुलिस तथा प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Network
Report Network
Published on: 13 Sep 2023 3:58 PM GMT
lawyers demonstrated in DM office
X

lawyers demonstrated in DM office

Balrampur News: जिला बलरामपुर में बार काउंसिल के आह्वान पर हापुड़ में अधिवक्ताओं पर किए गए लाठीचार्ज और विरोध प्रदर्शन करने वाले वकीलों पर किए गए मुकदमे के विरोध में बुधवार को वकीलों का आंदोलन जारी रहा। नाराज वकीलों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर जोरदार हंगामा किया और पुलिस तथा प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

पदर्शन के दौरान अधिवक्ताओं ने चेतावनी देते हुए कहा की अधिवक्ताओं की मांगे नहीं मानी जातीं तो आंदोलन सड़कों पर उतर कर आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। अधिवक्ताओं ने जिला एवं सत्र न्यायलय के मुख्य द्वार से निकल कर डीएम कार्यालय पर पुलिस और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हापुड़ की घटना के दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने और आंदोलन के दौरान अधिवक्ताओं पर दर्ज किए मुकदमों को वापस लेने की मांग की।आंदोलनकारी अधिवक्ताओं ने कहा कि जब तक उनकी मांगे मानी नहीं जाती आंदोलन चलता रहेगा। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रामानंद मिश्रा ने कहा कि हापुड़ में पहले अधिवक्ताओं पर अत्याचार किया गया और उन्हें पुलिस से पिटवाया गया। इस घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने आंदोलन किया तो उन पर फर्जी मुकदमे कायम कर दिए गए।

इस मौके पर महामंत्री अजय बहादुर सिंह ने कहा कि पुलिस और सरकार के अत्याचार से अधिवक्तागण घबराने वाले नहीं हैं। अधिवक्ता आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार खड़ा है। उन्होंने कहा कि सरकार हमारे सब्र की परीक्षा न ले।​​​​​​आंदोलनकारियों में बार संघ के पूर्व अध्यक्ष सत्य देव तिवारी, संदीप उपाध्याय अमित पांडे अध्यक्ष युवा बार संघ कमलेश्वर सिंह, अनिल शुक्ला, अरूण शुक्ल,आशीष भारती, रमेश पाठक, संजय तिवारी, अरुण श्रीवास्तव, सुशील कुमार मिश्र, केके तिवारी सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद थे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story