×

Balrampur News: पति की हैवानियत, ब्लेड से गला रेत कर दी पत्नी की हत्या

Balrampur News: सीओ तुलसीपुर राघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अभियुक्त गब्बर उर्फ दयाराम यादव पुत्र गंगाराम निवासी ग्राम खिरिया मनकौरा थाना तुलसीपुर जनपद बलरामपुर के साथ मृतका इन्द्रावती की शादी एक वर्ष पूर्व हुई थी।

Radheshyam Mishra
Published on: 28 May 2024 3:56 PM GMT
Balrampur News
X

Balrampur News (Pic:Newstrack)

Balrampur News: बलरामपुर में तुलसीपुर थाना क्षेत्र में सोमवार को संदिग्ध हालत में एक विवाहिता की लाश मिली थी। विवाहिता का गला धारदार हथियार से रेता गया था। पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए मृतका के पति को ही हत्या का दोषी मानते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बता दें कि बीती रात सोमवार को तुलसीपुर अंतर्गत सोनपुर और धुतकहवा गांव के मध्य गन्ने के खेत में एक नवविवाहिता की गला रेता शव पड़ा मिला था। मृतका इंदरा उम्र 22 निवासी सोनपुर के पिता ओम प्रकाश यादव ने बताया था कि उनकी लड़की की शादी थाना तुलसीपुर अंतर्गत ग्राम खिरिया मनकौरा में गब्बर यादव पुत्र गंगाराम यादव से पिछले वर्ष मई माह में धूमधाम से किया था।

मृतका लड़की के परिजनों ने बताया कि उसकी लड़की तीन बार अपने ससुराल से मायके आ जा चुकी है। इसके साथ ही 8 दिन पूर्व मृतका लड़की अपने ससुराल से मायके आई थी। साथ ही वह दो माह की गर्भवती भी थी। मृतका ने मायके में अपने पति से दहेज और सुंदरता की कहा सुनी बताई थी। साथ ही वह फोन पर पति और ससुराल के प्रताड़ना की बातें आये दिन बताती रहती थी। तफ्तीश में पति के साथ मृतका के आपसी मनमुटाव सामने आया और बीती रात आरोपी ने ब्लेड से पत्नी का गला रेत दिया था। पुलिस ने छानबीन के बाद घटना में प्रयुक्त ब्लेड भी बरामद कर लिया है। साथ ही पुलिस ने हत्यारोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

सीओ तुलसीपुर राघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अभियुक्त गब्बर उर्फ दयाराम यादव पुत्र गंगाराम निवासी ग्राम खिरिया मनकौरा थाना तुलसीपुर जनपद बलरामपुर के साथ मृतका इन्द्रावती की शादी एक वर्ष पूर्व हुई थी। पति-पत्नी के बीच आपस में मन मुटाव रहता था। इसी कारण मृतका इन्द्रावती अपने पिता के साथ अपने मायके सोनपुर धुतकहवा आ गयी। विगत 26 मई को शाम को लगभग 07.00 बजे अपनी माँ व छोटी बहन के साथ दवा लेने नरायनपुर जा रही थी कि रास्ते में उसके पति गब्बर उर्फ दयाराम यादव का फोन आता है कि तुम चली आओ मैं तुम्हे मोबाईल दिला दूँगा व दवा करा दूँगा। इस पर मृतका इन्द्रवती अपनी छोटी बहन का हाथ झटककर तेज कदमों से आगे चली गयी थी। उसकी बहन व मां पीछे छूट गयी। माँ और बहन घर जाकर इसकी सूचना अपने पति को दी थी।

काफी तलाश किये पर उनकी पुत्री कहीं नहीं मिली थी। इसके बाद बीती रात सोमवार 27 मई को गाँव से कुछ दूर कब्रिस्तान के पास मृतका का शव पड़ा मिला था। जिसके आधार पर मृतका के पति गब्बर उर्फ दयाराम व उसके दो भाईयों के विरूद्ध मृतका के पिता द्वारा तहरीर दी गई थी। संबंधित थाना पुलिस ने तहरीर के आधार पर विवेचना के क्रम में साक्ष्य संकलन से गब्बर उर्फ दयाराम उपरोक्त द्वारा घटना कारित करने की पुष्टि होने पर आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी पति ने बताया कि कल पत्नी को लेने उसके गांव गया था और फोन कर पत्नी को बुलाया। लड़की की मां और उसकी बहन साथ में गई थी। इसलिए उसने पत्नी को अकेले आने को कहा और गांव के बाहर मोटरसाइकिल से इंतजार करता रहा था।

अकेले पत्नी के आने पर मोटरसाइकिल पर बैठकर चला आया और इसी बीच रास्ते में फिर से दहेज को लेकर पति पत्नी में बेहोश हो गया। बाद में आरोपी पति ने मृतका पत्नी की धारदार हथियार से गला रेत कर गांव के गन्ने के खेत में फेंक दिया। इस बावत घटना वाले दिन मृतका के परिजन पूरी रात लड़की के घर वालों और उसके पति के फोन पर फोन किया तथा उसके घर पर फोन कर जानकारी जुटाई। बाद में मृतका का शव सोनपुर और धुतकहवा गांव के मध्य पड़ा हुआ है। पुलिस के पूछताछ में आरोपी ने पत्नी की हत्या किए जाने का गुनाह कुबूल कर लिया है। और पुलिस ने आरोपी पति को जेल भेज दिया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story