Balrampur: 15 जनवरी तक नहीं चलेगी इंटरसिटी ट्रेन, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

Balrampur: उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के बाराबंकी-अयोध्या-शाहगंज-जफराबाद रेल मार्ग का दोहरीकरण कार्य करने के साथ ही बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर यार्ड रिमाडलिंग भी की जानी है।

Radheshyam Mishra
Published on: 13 Dec 2023 11:42 AM GMT
balrampur news
X

15 जनवरी तक नहीं चलेगी इंटरसिटी ट्रेन (न्यूजट्रैक)

Balrampur News: बलरामपुर होते हुए लखनऊ तक जाने वाली कई ट्रेनों का संचालन 15 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। इनका संचालन बंद होने से लखनऊ जाने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। इस बीच ट्रेन के टिकट की बुकिंग कराने वाले रेलवे स्टेशन पर जानकारी लेने के लिए जुट रहे। इसके चलते करीब एक माह तक ट्रेन बंद होने से व्यापारी व मरीजों को ज्यादा किराया देकर बस से लखनऊ तक का सफर करना पड़ेगा।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के बाराबंकी-अयोध्या-शाहगंज-जफराबाद रेल मार्ग का दोहरीकरण कार्य करने के साथ ही बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर यार्ड रिमाडलिंग भी की जानी है। इस कारण 12 दिसंबर से 15 जनवरी तक इस मार्ग से गुजरने वाली कई ट्रेनों का रद्द कर दिया गया है। गोरखपुर से बढ़नी-बलरामपुर होते हुए ऐशबाग तक जाने वाली इंटरसिटी ट्रेन गाड़ी नंबर 15069 तथा ऐशबाग से बलरामपुर होते हुए गोरखपुर जाने वाली इंटरसिटी ट्रेन गाड़ी नंबर 15070 12 दिसंबर से 15 जनवरी तक निरस्त रहेगी।

इसके साथ ही नकहा जंगल-गोमतीनगर एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 15081 तथा गोमतीनगर से गोरखपुर तक जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन गाड़ी नंबर 15082 भी 15 जनवरी तक निरस्त रहेगी। इसी प्रकार बलरामपुर रूट पर चलने वाली मुंबई से गोरखपुर तक जाने वाली लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन (गाड़ी नंबर 11079) 14, 21, 28 दिसंबर व 4 व 11 जनवरी को निरस्त रहेगी। गोरखपुर से मुंबई तक जाने वाली लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन (गाड़ी नंबर 11080) 16, 23, 30 दिसंबर तथा छह व 13 जनवरी तक को नहीं चलेगी। इसके चलते ही इन तिथियों में टिकट की बुकिंग कराने वाले यात्री टिकट का पैसा वापस कराने के लिए काउंटर पर जुट रहे हैं।

नौशहरा के सुहैल, रमजान अली, मारूफ, रानी व सुहेल, रमेश ने बताया कि उन लोगों ने मुंबई जाने के लिए टिकट कराया था। अब ट्रेन निरस्त होने से वह लोग कमाने नहीं जा पाएंगे। शनि, रोमी, सुमन, रमेश वर्मा व कमलेश कुमार ने बताया कि वह लोग क्रिसमस डे पर लखनऊ जाने के लिए टिकट बुक कराया था। अब उनको बस से लखनऊ जाना पड़ेगा। बलरामपुर रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर रंजन श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेनों का संचालन बंद होने के संबंध में सूचना टिकट काउंटर के पास चस्पा कर दी गई है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story