Balrampur News: वकीलों ने राष्ट्रीय लोक अदालत का किया बहिष्कार, न्यायलय गेट पर की जमकर नारेबाजी

Balrampur News: बलरामपुर के अधिवक्ताओं ने दोपहर जिला एवं सत्र न्यायलय के मुख्य द्वार पर इकठ्ठा होकर पुलिस और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हापुड़ की घटना के दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग की।

Network
Report Network
Published on: 9 Sep 2023 5:03 PM GMT
Balrampur News
X

Balrampur News (Pic:Newstrack)

Balrampur News: बलरामपुर में अधिवक्ताओं ने हापुड़ में वकीलों पर किए गए लाठीचार्ज और विरोध प्रदर्शन करने वाले वकीलों पर किए गए मुकदमे के विरोध में शनिवार को जिला एवं सत्र न्यायालय पर आयोजित लोक अदालत का वकीलों ने बहिष्कार किया। बलरामपुर के अधिवक्ताओं ने दोपहर जिला एवं सत्र न्यायलय के मुख्य द्वार पर इकठ्ठा होकर पुलिस और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हापुड़ की घटना के दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने और आंदोलन के दौरान अधिवक्ताओं पर दर्ज किए मुकदमों को वापस लेने की मांग की। आंदोलनकारी अधिवक्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चेतावनी दी की जब तक उनकी मांगे मानी नहीं जाती आंदोलन चलता रहेगा।

आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार है अधिवक्ता - अधिवक्ता संघ

अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सत्य देव तिवारी ने कहा कि हापुड़ में पहले अधिवक्ताओं पर अत्याचार किया गया और उन्हें पुलिस से पिटवाया गया। जब इस घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने आंदोलन किया तो उन पर फर्जी मुकदमे कायम कर दिए गए। उन्होंने कहा की पुलिस और सरकार के अत्याचार से अधिवक्तागण घबराने वाले नहीं हैं। अधिवक्ता आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार खड़ा है। बता दे कि अधिवक्ताओं ने मंगलवार को दीवानी परिसर में पुलिस महा निदेशक और प्रमुख सचिव गृह का पुतला फूंक कर अपना विरोध जताया। वकीलों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हापुड़ के अधिकारियों पर कार्यवाही न होने पर आंदोलन को और तेज करने की चेतावनी दी है।

इसके पहले सोमवार को जिला के अधिवक्ताओं ने हापुड़ में प्रदर्शन के दौरान वकीलों पर हुए लाठी चार्ज और अधिवक्ताओं पर दर्ज किए गए मुकदमों के विरोध में जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया था। और वकीलों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी और हापुड़ के अधिकारियों को हटाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी अरबिन्द सिंह को राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया था। इस मौके पर अध्यक्ष रामानंद मिश्र, महामंत्री अजय बहादुर सिंह, संदीप उपाध्याय ,अमित पांडे अध्यक्ष युवा बार संघ कमलेश्वर सिंह, अनिल शुक्ला, आशीष भारती, रमेश पाठक, रविन्द्र यादव,संजय तिवारी, अरुण श्रीवास्तव, सुशील कुमार मिश्र, के के तिवारी, सुनीता कश्यप आदि लोग मौजूद रहें।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story