Balrampur News: ओपी राजभर बोले-अखिलेश यादव ने लूटा पिछड़ों का हक

Balrampur News: ओपी राजभर ने कहा कि जो डीएम-एसपी, डीआईजी, डीजीपी और मंत्री बन गया उसको आरक्षण का फायदा नही मिलना चाहिए।

Network
Newstrack Network
Published on: 24 Sep 2023 3:53 PM GMT
OP Rajbhar targets Akhilesh Yadav
X

OP Rajbhar targets Akhilesh Yadav

Balrampur News: रविवार को बलरामपुर में सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर ने भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि संसद में दिए बयान के लिए बिधूड़ी को फांसी तो नहीं दे सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने आरक्षण को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर भी जमकर निशाना साधा है। राजभर ने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री का पद विरासत में मिला था और वह एक अपरिपक्व नेता हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश किसी के भी नहीं हो सकते। पिछड़ों का सबसे ज्यादा हक लूटने वाले अखिलेश यादव ही हैं।" उन्होंने खुद को मंत्री बनाए जाने के सवाल पर कहा कि दिल थाम कर बैठिए सब ठीक हो जाएगा। ओपी राजभर रविवार को बलरामपुर के तुलसीपुर में पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद उन्होंने मीडिया के सवालों का खुलकर जवाब दिया।

ओपी राजभर ने कहा कि जो डीएम-एसपी, डीआईजी, डीजीपी और मंत्री बन गया उसको आरक्षण का फायदा नही मिलना चाहिए। इन लोगों को आरक्षण की क्या जरूरत है? बाबा साहब आंबेडकर ने आरक्षण उसके लिए दिया था, जो पिछले पायदान पर है। उसे ऊपर लाने का काम करता। लेकिन आज जो आरक्षण पा गया, वही आरक्षण का फायदा ले रहा है।"

उन्होंने संसद के अंदर भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की बीएसपी सांसद दानिश अली पर की गई अमर्यादित टिप्पणी का भी विरोध किया। राजभर ने कहा, "हम इस तरह के बयान के पक्ष में नहीं हैं। इस तरह की भाषा का प्रयोग नहीं होना चाहिए। इस मामले पर बीजेपी के बड़े नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने माफी मांगी है। खेद व्यक्त किया है। इसलिए अब कोई सवाल बचता नहीं है। अब इसके लिए बिधूड़ी को फांसी तो दी नहीं जा सकती है।"

साथ ही ओपी राजभर ने महिला आरक्षण बिल को लेकर बेबाक तरीके से कहा कि, "महिला आरक्षण बिल पिछले कई वर्षों से लटका पड़ा था,लेकिन मोदी जी ने इसे लागू कर एक नई शुरुआत की है। जिस तरह पंचायत चुनाव में सामान्य, पिछड़ा, अनुसूचित जाति को आरक्षण मिलता है वही व्यवस्था यहां भी बने। महिला आरक्षण में कई प्रकियाएं हैं। उन्होंने कहा कि पहले सर्वे होगा, जांच होगी फिर आरक्षण व्यवस्था लागू होगी। उन्होंने कहा कि एनडीए में होने के कारण हम अपनी पार्टी की तरफ से इस बात को रखने का प्रयास कर रहे हैं।"

आगे श्री राजभर ने एक देश एक चुनाव की वकालत करते हुए कहा कि चुनाव में देश का बेमतलब पैसा बहुत ज्यादा खर्च होता है। एक देश और एक शिक्षा भी होनी चाहिए। उन्होंने एक देश एक वेतन की बात का विरोध करते हुए कहा कि एक देश एक वेतन की मांग संभव नहीं है क्योंकि देश में सबका अपना अपना अलग अलग काम है। इसलिए इसमें दिमाग लगाना या मांग करना समय की बर्बादी है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story