×

Balrampur News: ट्रैफिक जाम की समस्या से जल्द मिलेगी निजात, प्रस्तावित रिंग रोड का डीएम ने किया निरीक्षण

Balrampur News: डीएम ने बुधवार को शहर के अंदर निर्मित सीसी रोड पर 3 मीटर के इंटरलॉकिंग कार्य का निरीक्षण किया। 15 अगस्त तक गुणवत्ता पूर्ण ढंग से कार्य पूर्ण किए जाने का संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

Newstrack
Published on: 2 Aug 2023 5:53 PM GMT
Balrampur News: ट्रैफिक जाम की समस्या से जल्द मिलेगी निजात, प्रस्तावित रिंग रोड का डीएम ने किया निरीक्षण
X
प्रस्तावित रिंग रोड का डीएम ने किया निरीक्षण: Photo- Newstrack

Balrampur News: जिलाधिकारी अरविंद कुमार सिंह के प्रयासों से बलरामपुर में प्रस्तावित रिंग रोड बनने का रास्ता अब साफ हो गया है। बता दें रिंग रोग बनने से गोंडा रोड से तुलसीपुर जाने यात्रियों एवं ट्रकों को आसानी होगी। शहर में लगने वाले जाम से आम जनमानस को निजात मिलेगी। रिंग रोड की स्वीकृति मिलने के बाद डीएम ने बुधवार को बनने वाले रिंग रोड सहित जिले की अनेक निर्माणाधीन एवं जर्जर सड़कों का निरीक्षण भी किया।

‘गुणवत्ता के साथ जल्द पूरा हो सड़क का काम’

डीएम ने बुधवार को शहर के अंदर निर्मित सीसी रोड पर 3 मीटर के इंटरलॉकिंग कार्य का निरीक्षण किया। 15 अगस्त तक गुणवत्ता पूर्ण ढंग से कार्य पूर्ण किए जाने का संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने रामपुर से दलपतपुर जाने वाली पांच किलोमीटर की निर्माणाधीन प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का निरीक्षण कर त्वरित गति से गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य पूर्ण किए जाने का निर्देश दिए। साथ ही फरेंदा ग्राम में पूर्वांचल विकास निधि से निर्मित सड़क ठीक नहीं पाई गई। उन्होंने तत्काल सड़क को सही कराने का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए है।

गोंडा जाने वाले मार्ग की बदहाल हालत देखी

इसके बाद जिलाधिकारी ने महेश भारी से भैसहवा जाने वाले संपर्क मार्ग का भी निरीक्षण किया। मालूम हो कि यह संपर्क मार्ग बलरामपुर से गोंडा जाने के लिए काफी संख्या में ग्रामीणों द्वारा प्रयोग किया जाता है, किंतु सड़क खराब एवं पतली है। इस कारण आवागमन में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में अधिशासी अभियंता द्वारा अवगत कराया गया गया कि पूर्व में सड़क के चौड़ीकरण एवं पुनः निर्माण हेतु प्रस्ताव भेजा गया है। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता को दोबारा उनके द्वारा सड़क के चौड़ीकरण एवं पुनः निर्माण के लिए शासन में पत्र भिजवाए जाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि अधिशासी अभियंता शासन में पैरवी करते जल्द ही कार्य स्वीकृत कराए। जिससे ग्रामीणों की समस्या समाप्त हो सके।

बौद्ध सर्किट हाउस की जगह चुनने के लिए माथापच्ची

इसके बाद डीएम ने जिले में बौद्ध सर्किट हाउस के निर्माण के लिए भूमि के चयन हेतु विभिन्न स्थलों का आकलन किया। जिसमें पता चला कि जिले में वीआईपी का आवागमन बढ़ा रहा है। जिसके लिए जिले में सर्किट हाउस की ज्यादा जरूरत है। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को उपर्युक्त भूमि का चयन करते हुए शासन में प्रस्ताव भेजे जाने का निर्देश दिया।

डीएम ने कहा कि जिले के विकास के लिए वृहद पैमाने पर रिंग रोड सड़कों का जाल होना अति आवश्यक है। इसके लिए अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी बड़ी परियोजनाओं को स्वीकृत कराते हुए गतिमान परियोजनाओं को ससमय पूर्ण करते हुए जनता के हित में समर्पित करें।

इस मौके पर अधिशासी अभियंता अभियंता पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड अनिल कुमार, अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड भानु प्रताप, अधिशासी अभियंता प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना व अन्य संबंधित अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

Newstrack

Newstrack

Next Story