Balrampur News: बारह -रबी अव्वल की तैयारी को लेकर धर्मगुरूओं ने की बैठक, कहा न लगाए आपत्तिजनक नारे

Balrampur News: पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता अशफाक अहमद खान ने कहा कि जश्ने ईद मिलादुन्नबी धूमधाम से मनाया जाए। मगर इस बात का ध्यान रखा जाए कि जुलूस के दौरान किसी को तकलीफ पहुंचाने वाला कोई भी कार्य ना हो।

Network
Report Network
Published on: 23 Sep 2023 3:48 PM GMT
Balrampur News
X

 Balrampur News (Pic:Newstrack)

Balrampur News: जिले में बारह रबी अव्वल की तैयारी को लेकर एक अहम बैठक मदरसा फखरुल उलूम में आयोजित की गई। जिसमें नगर के धर्मगुरुओं एवं आयोजन समिति के सदस्यों सहित अनेक लोगों ने हिस्सा लिया। बैठक की अध्यक्षता फकरुल उलूम के प्रिंसिपल मौलाना अब्दुल वहाब खान ने की। इस मौके पर पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता अशफाक अहमद खान ने कहा कि जश्ने ईद मिलादुन्नबी धूमधाम से मनाया जाए। मगर इस बात का ध्यान रखा जाए कि जुलूस के दौरान किसी को तकलीफ पहुंचाने वाला कोई भी कार्य ना हो। उन्होंने कहा कि इस्लाम धर्म के प्रवर्तक मोहम्मद साहब ने भी यही संदेश दिया है कि कोई ऐसा कार्य किया जाता है जिसमें किसी का दिल दुखता है तो अल्लाह उसे माफ नहीं करता है।

न बजाए आमर्यादित चीजें

कार्यक्रम में पूर्व नगर पालिका परिषद के चेयरमैन प्रतिनिधि शाबान अली ने कहा कि बारह रबी अव्वल का त्यौहार हमें सामाजिक समरसता और भाईचारे का संदेश देता है। जिसे बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि हमारे नबी ने भी हमें मानवता का संदेश दिया है, इसलिए हमें जुलूसे मोहम्मदी में इस बात का ध्यान रखना चाहिए। कि हम कोई ऐसा कार्य न करें कि जिसकी वजह से किसी दूसरे धर्म के लोगों को तकलीफ हो। हमें अपने किरदार व मोहब्बत का संदेश देना चाहिए। इस अवसर पर लोगों ने एक दूसरे को जश्ने ईद मिलादुन्नबी की बधाई दी तथा आपसी भाईचारे के संदेश के साथ मनाने का आवाहन किया। वक्ताओं ने इस बात पर भी जोर दिया कि जुलूसें मोहम्मदी में डीजे आदि पर आमर्यादित चीज ना बजाई जाए और ना ही उत्तेजक नारे लगाए जाए। यदि ऐसा कोई करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

ये लोग हुए मौजूद

बैठक को मुफ्ती अब्दुल सलाम, मौलाना शमीम अहमद, मौलाना मोहम्मद रजा मौलाना इस्लाम अली कारी, जामिया अरबिया अनवर उल कुरान कॉलेज के पूर्व प्रबंधक हकिम निशार वारिस, मास्टर मोहम्मद हसन कुरैशी, शमशाद अहमद अंसारी,अब्दुल शकील, अब्दुल रहमान चिश्ती ,मौलाना कासिम अख्तर, दिलशाद अहमद , पूर्व सभासद शफीक अहमद, तारिक पठान, बदरुद्दीन अंसारी, सलमान ,फरूख सहित अनेक लोगों ने संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में मौलाना अब्दुल वहाब ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story