×

Balrampur News: विद्युत कर्मियों पर बड़ी कार्यवाही, तीन संविदा कर्मियों की सेवाएं समाप्त, सात के वेतन में कटौती

Balrampur News: बलरामपुर जिले में आम उपभोक्ताओं से मिल रही लगातार शिकायत एवं लापरवाही को देखते हुए विद्युत विभाग में संविदा पर तैनात तीन कार्मियों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं जबकि 7 संविदा कर्मियों के वेतन में कटौती की गई है।

Network
Report Network
Published on: 30 Sep 2023 6:04 PM GMT
Major action against electrical workers, services of three contract workers terminated, salary of seven cut
X

विद्युत कर्मियों पर बड़ी कार्यवाही, तीन संविदा कर्मियों की सेवाएं समाप्त, सात के वेतन में कटौती: Photo-Newstrack

Balrampur News: बलरामपुर जिले में आम उपभोक्ताओं से मिल रही लगातार शिकायत एवं लापरवाही को देखते हुए विद्युत विभाग में संविदा पर तैनात तीन कार्मियों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं जबकि 7 संविदा कर्मियों के वेतन में कटौती की गई है। एक अवर अभियंता से जवाब तलब किया गया है।

अधिशाषी अभियंता बाल कृष्ण ने शनिवार को बताया कि आम उपभोक्ताओं से निविदा कर्मियों एवं संविदा कर्मियों द्वारा अनियमितता की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। जिसको देखते हुए मीटर रीडर आलोक कुमार, मनीष एवं सत्यदेव को विभाग से निष्कासित कर दिया गया है। जबकि राजस्व वसूली एवं लाइन अनुरक्षण कार्य में घोर लापरवाही करने के कारण फतेह बहादुर, अभिषेक श्रीवास्तव, अखिलेंद्र प्रताप सिंह, मंशाराम, असरार अहमद, अब्दुल मन्नान के सितंबर माह के वेतन में कटौती की कार्रवाई की गई है।

विद्युत आपूर्ति व्यवस्था में घोर लापरवाही

उन्होंने बताया कि 33/11 केवी विद्युत उप केंद्र हरिहरगंज पर तैनात अवर अभियंता अनीश पांडेय से राजस्व वसूली एवं क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था को सामान्य बनाए रखने में घोर लापरवाही बरतने के संबंध में जवाब तलब किया गया है। संतोषजनक उत्तर न मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। अधिशाषी अभियंता ने बताया कि विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ता के द्वार कार्यक्रम चलाया गया है जिसमें उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा प्रदान करने के साथ-साथ जन सुनवाई भी की जा रही है।

जनसुनवाई के दौरान जो समस्याएं एवं सुझाव आ रहे हैं उस पर कार्रवाई भी की जा रही है। साथ ही राजस्व वसूली एवं क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था को सामान्य पर लाने का प्रयास किया जा रहा है जिससे उपभोक्ताओं को शिकायत का मौका न मिले।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story