×

Balrampur: महिला दिवस पर महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को किया गया सम्मानित

Balrampur News: महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को संस्था पदाधिकारियों द्वारा हल्द्वानी कालाढूंगी चौराहा पर माला पहनाकर प्रस्सती पत्र और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

Radheshyam Mishra
Published on: 9 March 2024 10:38 AM GMT
honored Women traffic policemen on International Womens Day 2024
X

honored Women traffic policemen on International Womens Day 2024   (photo: social media )

Balrampur News: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day 2024) के उपलक्ष्य में शनिवार को एक समाज श्रेष्ठ समाज संस्था अध्यक्ष योगेन्द्र कुमार साहू मार्गदर्शक अलका टंडन के नेतृत्व में नारी सम्मान व सुरक्षा का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर समाजहित में कार्य कर रही महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मियों(Female traffic policemen) को संस्था पदाधिकारियों द्वारा हल्द्वानी कालाढूंगी चौराहा पर माला पहनाकर प्रस्सती पत्र और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर संस्था पदाधिकारियों ने कहा कि आज किसी भी क्षेत्र में महिलाएं पुरुषों से कम नहीं, और देश व समाज के उत्थान तथा निर्माण में हम पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है।

एक समाज श्रेष्ठ समाज संस्था अध्यक्ष अलका टंडन ने महिलाओं का सामाजिक व राजनीतिक उत्थान के प्रति जागरूक किया। साथ ही महिला पुलिस कर्मियों को स्वावलंबी बनाने के लिए भूरि भूरि प्रशंसा की। साथ ही संस्था के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) के अवसर पर समाजहित में कार्य कर रही महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मियों (female traffic policemen) को माला पहनाकर, ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया है।


महिलाओं के अन्दर भी असीम क्षमतायें

इस दौरान एक समाज श्रेष्ठ समाज संस्था अध्यक्ष योगेन्द्र कुमार साहू संरक्षक रुपेन्द्र नागर ने संयुक्त रूप से कहा की नारी शक्ति ही एक ऐसी शक्ति है जो सारे देश को सारे समाज को कभी एक माँ के रूप में, कभी एक बहन के रूप में, कभी एक पत्नी के रूप में, तो कभी एक बेटी के रूप में एकता के सूत्र में बांधकर रखती है। इसीलिए आज जरुरत है कि लड़कियों और महिलाओं को स्वयं आगे बढ़कर अपने अधिकारों को पहचानकर सबसे पहले उन्हें खुद को सशक्त और आत्मनिर्भर बनकर उन्हें ये बताना होगा कि उनके अन्दर भी असीम क्षमतायें है। उनका वो प्रयोग कर हर चुनौतियों का सामना करने में पूर्ण रूप से सक्षम है । क्योंकि भारतीय सेना में मातृशक्ति की अधिक भागीदारी जैसी लाखों लड़कियां और महिलाएं जिन्होंने अपने कार्यों से अपनी शक्ति का परिचय दिया। इसलिए वर्तमान समय में भी भारतीय नारी को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाना होगा जिससे भारतीय नारी को जब भी कोई मौका मिलेगा तो वह अपनी प्रतिभा को निखार कर भारत देश को प्रगति उन्नति की नई बुलंदियों में पहुँचाकर भारत देश को विश्व गुरु बनाने में भारतीय नारी का निश्चित रूप अहम योगदान रहेगा।


इस दौरान महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने में संस्था संरक्षक रुपेन्द्र नागर ,अध्यक्ष योगेन्द्र कुमार साहू ,सचिव नन्दकिशोर आर्या, कोषाध्यक्ष बलराम हालदार, मार्गदर्शक उमाकान्त उपाध्याय, अलका टंडन, पूर्णिमा रजवार, चंपा भगत ,पूजा जोशी ,जानकी ,कश्यप, सूरज मिस्त्री, सुशील राय, आर्यन प्रजापति, संदीप यादव, कबीर प्रजापति, रोहित कुमार ,मुकेश कुमार, सूरज कुम्हार आदि लोग उपस्थित रहे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story