Balrampur News: मां पाटेश्वरी देवि के दर्शन को नवरात्र में चलेंगी स्पेशल बसें, बनेगा अस्थाई बस अड्डा

Balrampur News: शरदीय नवरात्र 15 अक्टूबर से शुरु हो रहा है। नवरात्र में 51 शक्तिपीठों में शुमार तुलसी पुर का देवीपाटन मंदिर में मां पाटेश्वरी के दर्शन के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां मां के दर्शन को आते हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 28 Sep 2023 4:04 PM GMT (Updated on: 28 Sep 2023 4:24 PM GMT)
Special buses will run during Navratri
X

Special buses will run during Navratri

Balrampur News: शारदीय नवरात्र में शक्तिपीठ मां पाटेश्वरी देवीपाटन मंदिर तुलसीपुर में एक माह तक चलने वाले राजकीय मेले का आयोजन होगा। मेले में विभिन्न राज्यों के साथ ही नेपाल से भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटेगी। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए परिवहन विभाग ने 15 अक्टूबर से एक माह तक स्पेशल बसों का संचालन तुलसीपुर से ही करने का निर्णय लिया है। इसके लिए तुलसीपुर में अस्थाई बस अड्डा बनाया जा रहा है। जहां पर परिवहन के कर्मियों की भी तैनाती होगी।

बता दें कि शरदीय नवरात्र 15 अक्टूबर से शुरु हो रहा है। नवरात्र में 51 शक्तिपीठों में शुमार तुलसी पुर का देवीपाटन मंदिर में मां पाटेश्वरी के दर्शन के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां मां के दर्शन को आते हैं।

यही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही यहां के मेले की शुरुआत करते है।श्रद्धालुओं को तुलसीपुर तक आवागमन में किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो, इसके लिए परिवहन निगम विशेष तैयारी कर रहा है। इसके तहत 15 अक्टूबर से एक माह तक बलरामपुर डिपो की कुछ बसों को तुलसीपुर से संचालित करने के लिए बलरामपुर चौराहे पर एक अस्थाई बस अड्डा भी बनाया जाएगा।

बस अड्डे पर बसों की समय सारिणी व किराए का बैनर भी लगाया जाएगा। यहां पर तीन शिफ्ट में दो-दो कर्मचारियों की तैनाती होगी। इसके साथ ही मंदिर परिसर में भी परिवहन निगम का एक स्टाल लगाया जाएगा। यहां पर तैनात कर्मचारी श्रद्धालुओं को बसों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराएंगे। स्टेशन इंचार्ज तरन्नुम ने बताया कि बसों की समय सारिणी व किराया का बैनर छपने के लिए दिया गया है। ड्यूटी के लिए कर्मचारियों की सूची तैयार की जा रही है।

बलरामपुर के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक वीके वर्मा ने बताया कि तुलसीपुर के बलरामपुर चौराहे पर एक माह के लिए अस्थाई बस अड्डा बनाया जाएगा। एक माह तक बलरामपुर डिपो की कुछ बसें तुलसीपुर से ही गैर जनपद के लिए संचालित होंगी। यहां से कानपुर, लखनऊ, दिल्ली, झांसी, बहराइच, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, बस्ती, अंबेडकरनगर, फैजाबाद व प्रयागराज आदि के लिए बसें मिलेंगी। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा का विशेष ख्याल रखा जाएगा। अन्य डिपो को भी तुलसीपुर मेले में बस भेजने के लिए पत्र लिखा गया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story