×

Balrampur News: थाने के सामने आत्मदाह करने वाले युवक की मौत, जमीनी विवाद में कार्रवाई न होने पर किया था आत्मदाह

Balrampur News: ग्रामीणों के ने बताया कि विगत 24 अक्टूबर को गैडास बुजुर्ग थाना के सामने ज्वलनशील पदार्थ डालकर आत्मदाह करने वाले राम बुझावत 35 वर्ष की सोमवार को लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई है ।

Sushil Mishra
Published on: 30 Oct 2023 3:47 PM GMT
Balrampur Atmdah Mamla
X

Balrampur Atmdah Mamla (Photo - Social Media) 

Balrampur News: बलरामपुर में विगत 24 अक्टूबर को गैडास बुजुर्ग निर्माणाधीन थाना के सामने युवक द्वारा आत्मदाह किए जाने के बाद इलाज के लिए लखनऊ में भर्ती किए गए युवक की सोमवार को मौत हो गई। युवक का अंतिम संस्कार देर रात किए जाने की संभावना है।

ग्रामीणों के ने बताया कि विगत 24 अक्टूबर को गैडास बुजुर्ग थाना के सामने ज्वलनशील पदार्थ डालकर आत्मदाह करने वाले राम बुझावत 35 वर्ष की सोमवार को लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई है ।पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद आज शाम राम बुझावत का शव उसके निवास स्थान गैडास बुजुर्ग लाया जाएगा । जहां पर उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा ।जिला अधिकारी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि राम बुझावत के मामले में शासन को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। तथा इस मामले में थाना अध्यक्ष एवं हल्का लेखपाल को निलंबित भी किया जा चुका है ।उन्होंने बताया कि मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि मृतक राम बुझावत का अंतिम संस्कार धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार उसके परिवार जनों द्वारा किया जाएगा ।

उल्लेखनीय है कि मृतक राम बुझावत ने विगत 24 अक्टूबर को निर्माण धीन गैडास बुजुर्ग थाने के सामने पुलिस द्वारा उसके विवादित जमीन पर कब्जा करने एवं कार्रवाई न होने से आहत युवक ने अपने ऊपर पहले शोशल मीडिया पर आकर पुलिस की ज्याददाती का गंभीर आरोप लगाकर थाने के सामने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली थी। जिसमें युवक गंभीर अवस्था में जल गया था और लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां सोमवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उधर युवक के मरने से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

Admin 2

Admin 2

Next Story